logo-image
Live

LIVE Results: गुजरात निकाय चुनाव: जामनगर, राजकोट, वडोदरा और भावनगर में BJP को बहुमत

गुजरात निकाय चुनाव में रविवार को अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा, भावनगर, जामनगर और राजकोट सीटों पर हुई वोटिंग की गिनती शुरू हो चुकी है.

Updated on: 23 Feb 2021, 02:52 PM

गांधीनगर:

गुजरात निकाय चुनाव में रविवार को अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा, भावनगर, जामनगर और राजकोट सीटों पर हुई वोटिंग की गिनती शुरू हो चुकी है, जिनके नतीजे आज (मंगलवार, 23 फरवरी) घोषित कर दिए जाएंगे. गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य लड़ाई है, हालांकि सभी की नजरें असदउद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पर टिकी होंगी. ओवैसी की पार्टी पहली बार गुजरात में निकाय चुनाव लड़ी है. बताते चलें कि गुजरात निकाय चुनाव में कुल 2276 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया है. किस उम्मीदवार की किस्मत चमकती है और किस उम्मीदवार को निराशा मिलेगी, इसका फैसला कुछ ही घंटों में हो जाएगा.

 

calenderIcon 15:29 (IST)
shareIcon

जामनगर, राजकोट, वडोदरा और भावनगर में बीजेपी को बहुमत.

calenderIcon 14:50 (IST)
shareIcon

बीजेपी ने गुजरात के राजकोट नगर निगम चुनाव में बहुमत हासिल कर लिया है. बीजेपी ने यहां 72 में से 56 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है. वोटों की गिनती अभी भी जारी है.

calenderIcon 14:03 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शुरू की जश्न की तैयारी.

calenderIcon 14:03 (IST)
shareIcon

अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर और भावनगर में जीत की ओर बीजेपी.

calenderIcon 14:02 (IST)
shareIcon

गुजरात की सभी 6 नगर निगम में जीत की ओर बढ़ रही है बीजेपी.

calenderIcon 14:01 (IST)
shareIcon

जामनगर में बीएसपी ने 3 सीटों पर दर्ज की जीत.

calenderIcon 12:13 (IST)
shareIcon

अहमदाबाद की चार सीटों पर असदुद्दीन ओवौसी की पार्टी AIMIM ने बढ़त बना ली है. पहली बार AIMIM गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव लड़ रही है. 

calenderIcon 12:13 (IST)
shareIcon

गुजरात में आम आदमी पार्टी (आप) का खाता खुल गया है. सूरत नगर निगम के वार्ड नंबर 16 की चारों सीटों और वार्ड नंबर 4 की चारों सीटों पर आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है.

calenderIcon 12:13 (IST)
shareIcon

जामनगर के वार्ड नंबर 6 में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के तीन प्रत्याशी चुनाव जीते.

calenderIcon 11:45 (IST)
shareIcon

राजकोट की 72 में से 24 सीटों पर BJP का कब्जा

calenderIcon 11:19 (IST)
shareIcon

गुजरात स्थानीय निकाय चुनाव: शुरुआती रुझानों में बीजेपी 58 सीटों पर और कांग्रेस 8 सीटों पर आगे चल रही है.

calenderIcon 09:31 (IST)
shareIcon

राज्य में 6 नगर निगमों में हुए चुनाव की मतगणना आज होगी. इसके मद्देनजर राजकोट के एक मतगणना केंद्र पर सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

calenderIcon 09:31 (IST)
shareIcon

गुजरात निकाय चुनाव में हुई वोटिंग की गिनती शुरू हो चुकी है.

calenderIcon 09:30 (IST)
shareIcon

रविवार को अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा, भावनगर, जामनगर और राजकोट सीटों नगर निगम सीटों पर 46.1 फीसदी मतदान हुआ था. बताते चलें कि अहमदाबाद की नारायणपुरा सीट पर बीजेपी की महिला उम्मीदवार बिंद्रा सूरती के खिलाफ किसी भी उम्मीदवार ने चुनाव नहीं लड़ा, लिहाजा बीजेपी वोटिंग होने के साथ ही ये सीट जीत चुकी है.

calenderIcon 09:30 (IST)
shareIcon

ओवैसी की पार्टी पहली बार गुजरात में निकाय चुनाव लड़ी है. बताते चलें कि गुजरात निकाय चुनाव में कुल 2276 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया है. किस उम्मीदवार की किस्मत चमकती है और किस उम्मीदवार को निराशा मिलेगी, इसका फैसला कुछ ही घंटों में हो जाएगा.

calenderIcon 09:29 (IST)
shareIcon

गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य लड़ाई है, हालांकि सभी की नजरें असदउद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पर टिकी होंगी.

calenderIcon 09:29 (IST)
shareIcon

गुजरात निकाय चुनाव में रविवार को अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा, भावनगर, जामनगर और राजकोट सीटों पर हुए मतदान के नतीजे आज (मंगलवार, 23 फरवरी) घोषित कर दिए जाएंगे.