logo-image
लोकसभा चुनाव

आप ने गुजरात में नए पदाधिकारियों का किया ऐलान, किशोरभाई देसाई राज्य अध्यक्ष बने

आम आदमी पार्टी अब गुजरात में अपने संगठन को मजबूत करने का काम कर रही है. उसने गुजरात में पार्टी के नए पदाधिकारियों की घोषणा कर दी है.

Updated on: 12 Jun 2022, 04:51 PM

highlights

  • इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है
  • राज्य संगठन को भंग कर नए सिरे से पदाधिकारियों की नियुक्ति की है
  • मौजूदा समय में आप की पंजाब और दिल्ली में सरकार है

अहमदाबाद:

आम आदमी पार्टी (AAP) अब गुजरात में अपने संगठन को मजबूत करने का काम कर रही है. उसने गुजरात में पार्टी के नए पदाधिकारियों की घोषणा कर दी है. किशोरभाई देसाई  को राज्य अध्यक्ष और मनोज सोरथिया को राज्य महासचिव का पद दिया गया है. इसुदान गढ़वी को पार्टी ने राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव नियुक्त किया है. वहीं, इंद्रनील राजगुरु को राष्ट्रीय संयुक्त सचिव बनाया है. गौरतलब है कि गुजरात में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है. आम आदमी पार्टी भी इस बार गुजरात में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. ऐसे में उसने अपने राज्य संगठन को भंग कर नए सिरे से पदाधिकारियों की नियुक्ति की है.

ये भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण से जूझ रहीं सोनिया गांधी अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

मौजूदा समय में आप की पंजाब और दिल्ली में सरकार है. उत्तर गुजरात के मेहसाणा में दिल्ली के सीएम एवं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के रोड शो के तुरंत बाद पार्टी ने अपनी गुजरात इकाई को भंग कर दिया था. पार्टी के अनुसार यह कदम आगामी विधानसभा चुनाव की बेहतर तैयारी के​ लिए उठाया गया है. जल्द ही नए संगठन का गठन किया जाएगा. नए संगठन में आम आदमी पार्टी ने गुजरात संयोजक गोपाल इटालिया के साथ अन्य सभी पदों पर नए पदाधिकारियों की नियुक्ति की है.  आम आदमी पार्टी गुजरात के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि गत दिनों में बड़ी संख्या में नेता एवं कार्यकर्ता पार्टी के साथ जुड़े हैं. ऐसे समय में उनको भी संगठन में जगह देने तथा विधानसभा चुनाव से पूर्व एक मजबूत रणनीति तैयार करने के लिए जिलाध्यक्षों में बदलाव किया गया है.

ऐसा कहा जा रहा था कि आम आदमी पार्टी के संगठन के कई लोग भाजपा के जुड़े थे, जो चुनाव से पहले भाजपा  से जुड़ सकते थे. ऐसे में पार्टी को चुनावी रणनीति का नुकसान हो सकता था, इसलिए आम आदमी पार्टी ने अचानक ही अपनी पार्टी के पूरे संगठन को भंग कर दिया  था. नए संगठन में आप सभी जाति और समुदाय के लोगों को शामिल करने वाला है.