logo-image

अहमदाबाद: वटवा में केमिकल फैक्ट्रियों में ब्लास्ट के बाद लगी भीषण आग, दो यूनिट जलकर राख

गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में केमिकल फैक्टियों में भीषण आग लग गई. आग लगने से 2 केमिकल यूनिट्स जलकर पूरी तरह खाक हो गई हैं. आग पर काबू पाने के लिए घंटों तक फायर ब्रिगेड की टीमों ने मशक्कत की.

Updated on: 09 Dec 2020, 07:08 AM

अहमदाबाद :

गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में केमिकल फैक्टियों में भीषण आग लग गई. आग लगने से 2 केमिकल यूनिट्स जलकर पूरी तरह खाक हो गई हैं. आग पर काबू पाने के लिए घंटों तक फायर ब्रिगेड की टीमों ने मशक्कत की. 30 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में लगाई गईं. फिलहाल आग पर काबू पा लिया है. इस हादसे में किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है.

यह भी पढ़ें: गुजरात में हिरासत में लिए गए कांग्रेसी विधायक, लॉक-अप में गा रहे 'राम धुन' 

बताया जा रहा है कि अहमदाबाद के वटवा में इंडस्ट्रियल एरिया स्थित तीन केमिकल फैक्ट्रियों में रात करीब 12.30 बजे आग लगी. बॉयलर फटने की वजह से ब्लास्ट के साथ आग गई. कहा जा रहा है कि धमाके की आवाज करीब 4 किलोमीटर दूर तक सुनाई पड़ी. सूचना मिलने पर शहर के अलग-अलग फायर स्टेशन से फायर फाइटर बुलाए गए.

30 से ज्यादा गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. गनीमत यह रही है कि इस हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है. हालांकि करोड़ों का सामान जल गया. फिलहाल पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी आगे की कार्रवाई में जुटे हैं. 

यह भी पढ़ें: कोरोना से मां की मौत, पिता अस्पताल में और बेटा बांटने लगा फ्री N95 मास्क 

पिछले हफ्ते लगी थी कोविड-19 अस्पताल में आग

इससे पहले गुजरात के राजकोट शहर में एक कोविड-19 अस्पताल में आग लग गई थी. पिछले गुरुवार की रात शिवानंद कोविड अस्पताल के आईसीयू में आग लगी थी. इस हादसे में 5 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी. हालांकि अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित जिन 26 अन्य मरीजों का इलाज चल रहा था, उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया.