News Nation Logo

पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी पहुंचीं गोवा, TMC लड़ेगी 2022 में विधानसभा चुनाव

तृणमूल कांग्रेस गोवा में अपनी राजनीतिक जड़ें जमाने की तैयारी कर रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 28 Oct 2021, 06:55:36 PM
Mamata banerjee

ममता बनर्जी, मुख्यमंत्री, पश्चिम बंगाल (Photo Credit: TWITTER HANDLE)

highlights

  • ममता बनर्जी बृहस्पतिवार को तीन दिवसीय यात्रा पर गोवा पहुंचीं
  • गोवा में फरवरी 2022 में विधानसभा चुनाव है
  • ममता बनर्जी बीजेपी के खिलाफ सीधी लड़ाई लड़ रही हैं

 

नई दिल्ली:

Mamata Banerjee Goa Visit: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी बृहस्पतिवार को तीन दिवसीय यात्रा पर गोवा पहुंचीं. गोवा की यह उनकी पहली राजनीतिक यात्रा है. तृणमूल कांग्रेस गोवा में अपनी राजनीतिक जड़ें जमाने की तैयारी कर रही है. गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरियो सहित कई पूर्व वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के तृणमूल में शामिल हो जाने के बाद राज्य में  टीएमसी की स्थिति मजबूत होने का अनुमान लगाया जा रहा है. टीएमसी ने दावा किया है कि हाल के दिनों में कई बुद्धिजीवी और खिलाड़ी भी पार्टी में शामिल हुए हैं. डालगाडो कोंकणी अकादमी के संस्थापक सदस्य सेल्सो फर्नांडीस हमारी गोवा तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए.


गोवा में फरवरी 2022 में विधानसभा चुनाव है. और टीएमसी इसी को लेकर योजना पर काम कर रही है. पार्टी विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में संगठन निर्माण करना चाहती है. और आने वाले वर्ष में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में लड़ने का इरादा रखती है. ममता बनर्जी के गोवा दौरे के दौरान अधिक से अधिक नेताओं के टीएमसी में शामिल होने की संभावना है. टीएमसी राज्य में एक नया कार्यालय खोलने के अलावा, गोवा की अपनी यात्रा के दौरान राज्य में संगठनात्मक बैठकें भी कर सकती हैं.  

यह भी पढ़ें: दिवाली पर घर जा रहे हैं, IRCTC Air से बुक करें फ्लाइट की टिकट, होंगे ये फायदे

राजनीतिक रूप से देखा जाए तो टीएमसी और ममता बनर्जी बीजेपी के खिलाफ सीधी लड़ाई लड़ रही है.  पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में मई 2021 की जीत के बाद, टीएमसी ने अक्सर दावा किया है कि यह कांग्रेस की तुलना में भगवा पार्टी का मुकाबला करने के लिए बेहतर है. टीएमसी ने साफ किया है कि वो केवल अपनी राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा बनाए रखने के लिए चुनाव नहीं लड़ रही है बल्कि मजबूत लोकतंत्र के लिए ऐसा कर रही है. सौगत रॉय ने बताया कि एक नई पार्टी हैं लेकिन पुराने लोग हैं. अच्छे अच्छे गोवा के नेता हैं जो हमारे साथ आये हैं.  हम उनको ले कर गोवा के सामने आएंगे और गोवा में एक नई सुबह लाएंगे और यही हमारा नारा होगा.  

गोवा में तृणमूल कांग्रेस की बढ़ती सक्रियता पर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि ममता बनर्जी उनकी पार्टी को तोड़ रही हैं. कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए सौगत रॉय ने कहा कि लोग अब कांग्रेस में नहीं रहना चाहते हैं. कांग्रेस का काम अपनी पार्टी को खुद  संभालना हैं लेकिन अगर कोई कांग्रेस से आ कर हमारे पार्टी में शामिल होगा तो हम कैसे उनको रोक सकते हैं.  

First Published : 28 Oct 2021, 06:55:36 PM

For all the Latest States News, Goa News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.