News Nation Logo

दिवाली पर घर जा रहे हैं, IRCTC Air से बुक करें फ्लाइट की टिकट, होंगे ये फायदे

IRCTC Air की आधिकारिक वेबसाइट air.irctc.co.in पर जाकर ज्यादा जानकारी हासिल की जा सकती है. IRCTC ने ट्वीट के जरिए आईआरसीटीसी एयर के साथ टिकट बुकिंग के लिए उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी साझा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 28 Oct 2021, 03:12:34 PM
फ्लाइट टिकट (Flight Ticket)

फ्लाइट टिकट (Flight Ticket) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • 50 रुपये के न्यूनतम सुविधा शुल्क पर एयर टिकट की बुकिंग करा सकते हैं
  • ग्राहकों को 50 लाख रुपये का मुफ्त ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा

नई दिल्ली:

अगर आप इस त्योहारी सीजन (Festive Season) में फ्लाइट टिकट (Flight Ticket) बुक कराने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. कोई भी व्यक्ति आईआरसीटीसी एयर (IRCTC Air) के जरिए बेहद कम सुविधा शुल्क (Convenience Fee) के साथ 50 रुपये में टिकट (Air Ticket) की बुकिंग कर सकते हैं. आईआरसीटीसी एयर की आधिकारिक वेबसाइट air.irctc.co.in पर जाकर ज्यादा जानकारी हासिल की जा सकती है. IRCTC ने ट्वीट के जरिए आईआरसीटीसी एयर के साथ टिकट बुकिंग के लिए उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी साझा की है. 

यह भी पढ़ें: Indian Railway-IRCTC: रेल यात्री कृपया ध्यान दें, उत्तर रेलवे चलाने जा रहा है फेस्टिव स्पेशल ट्रेनें, देखें लिस्ट

आईआरसीटीसी एयर की ट्वीट के मुताबिक आप अपने घर जाने के लिए IRCTCAir पर जाकर फ्लाइट की टिकट बुक करा सकते हैं. साथ ही हर बुकिंग के ऊपर बेनिफिट को भी पा सकते हैं. यूजर को इन फायदों को पाने के लिए http://air.irctc.co.in पर जाना होगा या फिर ऐप को डाउनलोड करना होगा.

बता दें कि आईआरसीटीसी एयर (IRCTC Air) आईएटीए (IATA) से प्रमाणित वेबसाइट है. इसके जरिए घरेलू और विदेशी यात्रा के लिए सस्ती उड़ान हासिल की जा सकती है. आईआरसीटीसी एयर के जरिए ग्राहक 50 रुपये के न्यूनतम सुविधा शुल्क पर एयर टिकट की बुकिंग करा सकते हैं. इसके साथ ही ग्राहकों को 50 लाख रुपये का मुफ्त ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा. आईआरसीटीसी एयर एलटीसी टिकट (LTC ticket) बुकिंग के लिए बतौर सरकारी अधिकृत एजेंसी काम करती है.

First Published : 28 Oct 2021, 03:12:01 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.