News Nation Logo
Banner
Banner

गोवा में आज से लगा नाइट कर्फ्यू, कोरोना पर काबू के लिए सरकार का फैसला

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कोरोना वायरस संक्रमण को काबू में रखने के लिए राज्य में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है. गोवा बोर्ड ने 10 वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. परीक्षा आयोजित करने से 15 दिन पहले बोर्ड छात्रों और अभिभावकों को सूचित करेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 21 Apr 2021, 06:50:11 PM
Imaginative Pic

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • गोवा में सरकार ने लगाया गया नाइट कर्फ्यू
  • राज्य में बढ़ रहे हैं कोरोना वायरस संक्रमण के मामले
  • कैसिनो, रेस्तरां, बार, सिनेमा हॉल 50 % खुले रहेंगे

पणजी:

गोवा में भी कोरोना वायरस ने अपना आतंक फैला दिया है. राज्य के मुख्यमंत्री  प्रमोद सावंत ने कोरोना के बढ़ते विस्तार को रोकने के लिए गोवा में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कोरोना वायरस संक्रमण को काबू में रखने के लिए राज्य में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है. गोवा बोर्ड ने 10 वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. परीक्षा आयोजित करने से 15 दिन पहले बोर्ड छात्रों और अभिभावकों को सूचित करेगा. वहीं राज्य में सरकार ने कैसिनो, रेस्तरां, बार और सिनेमा हॉल 50 प्रतिशत क्षमता पर काम करने की अनुमति दी है.

पिछले 24 घंटे में 1,160 मामले दर्ज किये गये. सावंत ने राज्य में लॉकडाउन से भी यह कहते हुए इनकार कर दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा था कि लॉकडाउन राज्यों के लिए अंतिम विकल्प होना चाहिए. गोवा में कोरोना के मामले इसलिए बढ़ रहे हैं क्योंकि राज्य में रोजाना टेस्टिंग की संख्या में वृद्धि हुई है. यह जानकारी मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को दी और कहा कि राज्य में सबसे अधिक मौतें हुईं और कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई. पिछले 24 घंटे में 1,160 मामले दर्ज किये गये. सावंत ने राज्य में लॉकडाउन से भी यह कहते हुए इनकार कर दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा था कि लॉकडाउन राज्यों के लिए अंतिम विकल्प होना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः18 साल से ऊपर वालों के वैक्सीनेशन के फैसले का CM गहलोत ने किया स्वागत

गोवा में बढ़ी टेस्टिंग, कोविड के मामलों में बढ़ोत्तरी
सावंत ने कहा, मामले बढ़ रहे हैं क्योंकि हम अभी ज्यादा टेस्ट कर रहे हैं. पहले हम 2,000 का टेस्ट कर रहे थे, अब यह लगभग 3,200 हैं. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि गोवा में कोविड-19 के कारण मृत्यु दर बढ़ रही है. बुधवार को कोविड -19 से 26 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई, क्योंकि मरीज खुद को अस्पतालों में भर्ती करने के लिए देरी कर रहे थे. सावित्री ने कहा, लोग देर से आ रहे हैं. वे घर पर डर कर बैठे हैं. उन्हें इसके बजाय भर्ती होना चाहिए. हम अंतिम चरण में कुछ नहीं कर सकते. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कोविड की दूसरी लहर 50 साल से कम उम्र के लोगों को प्रभावित कर रही है.

यह भी पढ़ेंःमुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बड़ा फैसला- प. बंगाल में नहीं लगेगा लॉकडाउन

गृहमंत्री अमित शाह को दी कोरोना के मामलों पर जानकारी
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद बुधवार को दिल्ली से लौटते हुए सावंत ने यह भी कहा कि उन्होंने शाह को गोवा में कोविड-19 की स्थिति के बारे में विस्तार से जानकारी दी थी. उन्होंने कहा, "मैंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उन्हें राज्य में कोविड -19 स्थिति पर विस्तार से जानकारी दी. मैंने उन्हें कोविड प्रबंधन उपायों, ऑक्सीजन और दवाओं की उपलब्धता के साथ-साथ राजनीतिक स्थिति (गोवा में) के बारे में भी जानकारी दी है." यह पूछे जाने पर कि क्या राज्य में रिकॉर्ड मामले को देख लॉकडाउन का विकल्प चुन सकता है, सावंत ने कहा, लॉकडाउन नहीं होगा. जैसा कि पीएम ने कहा कि लॉकडाउन अंतिम विकल्प है. जो भी बड़ी सावधानियां बरतनी हैं, उन्हें बाद में घोषित किया जाएगा.

First Published : 21 Apr 2021, 06:31:44 PM

For all the Latest States News, Goa News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.