logo-image

Goa Assembly: गोवा विधानसभा में प्रधानमंत्री को लेकर प्रस्ताव पारित, जानें क्या है मामला

Goa Assembly: तटवर्ती राज्य गोवा से बड़ी खबर सामने आई है. यहां राज्य विधानसभा ने आज यानी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक प्रस्ताव पारित किया है.

Updated on: 05 Feb 2024, 03:59 PM

New Delhi:

Goa Assembly: तटवर्ती राज्य गोवा से बड़ी खबर सामने आई है. यहां राज्य विधानसभा ने आज यानी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक प्रस्ताव पारित किया है. सदन में यह प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हो गया है. दरअसल, यह प्रस्ताव अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा पर पीएम मोदी को बधानई देने के लिए है. गोवा विधानसभा के चालू बजट सत्र के दौरान विधानसभा अध्यक्ष रमेश तावडकर ने यह बधाई प्रस्ताव पेश किया. प्रस्ताव में कहा गया कि अयोध्या राम मंदिर में मूर्ति स्थापना और प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही देश में स्वर्ण युग की शुरुआत हो गई है.

यह खबर भी पढ़ें- Paytm: PAN एक और खाते 1000, ऐसे ही नहीं RBI की रडार में आया Paytm Payments Bank

देश में स्वर्ण युग की शुरुआत

इसके साथ ही प्रस्ताव में यह भी कहा गया कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर में रामलला की मूर्ति की स्थापना और प्राण प्रतिष्ठआ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देता है. प्रस्ताव में कहा गया कि राम मंदिर में मूर्ति की स्थापना देश में स्वर्ण युग की शुरुआत का संकेत है. इसके साथ ही सदन में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवाद के पुरोधा दिवंगत कर्पूरी ठाकुर को देश के सर्वोच्च  सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर भी बधाई दी. 

यह खबर भी पढ़ें- Loksabha Election 2024 से पहले निर्वाचन आयोग का बड़ा आदेश, चुनाव प्रचार में बच्चों को शामिल करने पर रोक

सदन में किसान को भी दी गई शुभकामनाएं

इसके साथ ही विधानसभा ने पोंडा के कृषक संजय पाटिल को भी शुभकामनाएं दी. आपको बता दें कि किसान संजय पाटिल को कृषि क्षेत्र में उनकी विशिष्ट सेवा के लिए साल पद्म श्री पुरस्कार के लिुए नामित किया गया है.  आपको बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर का उद्घाटन किया गया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी की गई.