logo-image

जफरूल इस्लाम पर जल्द गिरेगी गाज, पद से हटाने की प्रक्रिया शुरू

विवादित सोशल मीडिया पोस्ट के चलते ज़फरुल इस्लाम (Zafarul Islam) को दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष पद से जाने की प्रकिया शुरू हो चुकी है.

Updated on: 11 May 2020, 02:42 PM

नई दिल्ली:

विवादित सोशल मीडिया पोस्ट के चलते ज़फरुल इस्लाम (Zafarul Islam) को दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष पद से जाने की प्रकिया शुरू हो चुकी है. सोमवार को इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार की ओर से पेश वकील ने कोर्ट को बताया कि ज़फरुल इस्लाम को आठ मई को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. कोर्ट ने उपराज्यपाल से इस पर जल्द फैसला लेने को कहा है.

यह भी पढ़ेंः मुंबई में AIMIM के नेताओं ने लगाया विवादित पोस्टर, VHP ने असदुद्दीन ओवैसी को घेरा

दिल्ली हाईकोर्ट जफरूल इस्लाम को पद से हटाए जाने को लेकर वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने याचिका दायर की थी. इसमें कहा गया था कि ज़फरुल इस्लाम का बयान देश की एकता, सम्प्रुभता के खिलाफ है. अंतराष्ट्रीय स्तर पर देश की बदनामी हुई है. देशद्रोह का मामला दर्ज होने के बावजूद वो उन्हें उनके पद से हटाया नहीं गया है. इनकी याचिका पर सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार ने खुलासा किया कि उन्हें पद से हटाए जाने की प्रकिया शुरू हो गई है और इसी क्रम में नियमों के मुताबिक कारण बताओ नोटिस जारी किया है.