logo-image

Weather Updates : दिल्ली-NCR में मौसम हुआ सुहाना, हीटवेव खत्म, इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल

Weather Updates : दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) सहित पूरे भारत के लोगों के लिए भीषण गर्मी से राहत भरी खबर है. देश में मौसम का मिजाज बदल गया है. आसमान में बादल छाए रहे, जिससे अगले कुछ दिनों तक हीटवेव का प्रकोप नहीं रहेगा.

Updated on: 24 May 2023, 06:51 PM

highlights

  • देश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला
  • लोगों को भीषण गर्मी और हीटवेव से मिली राहत
  • भारत मौसम विज्ञान ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट 

नई दिल्ली:

Weather Updates : दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) सहित पूरे भारत के लोगों के लिए भीषण गर्मी से राहत भरी खबर है. देश में मौसम का मिजाज बदल गया है. आसमान में बादल छाए रहे, जिससे अगले कुछ दिनों तक हीटवेव का प्रकोप नहीं रहेगा. साथ ही तापमान में गिरावट आने के आसार हैं. कई राज्यों में मूसलाधार बारिश हो रही है तो कई राज्यों पर ओलावृष्टि, आंधी और बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है. 

यह भी पढ़ें : Mumbai: उद्धव से मिले सीएम अरविंद केजरीवाल, ठाकरे बोले- लोकतंत्र-संविधान बचाने के लिए हम साथ-साथ

दिल्ली एनसीआर में बुधवार सुबह से ही बादल छाया रहा. आसमान में बादल छाए रहने के चलते लोगों को भीषण गर्मी का दंश नहीं झेलना पड़ा. यहां मंगलवार रात को आंधी और तेज हवाएं चली थीं. राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज बारिश हुई. शहर के कई हिस्सों में बरसात होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली. वहीं, जम्मू शहर में भी ओले पड़े. 

यह भी पढ़ें : Todays Weather Report: जम्मू-कश्मीर में जोरदार ओलावृष्टि, इन इलाकों में लुढ़केगा पारा

IMD के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामनी ने कहा कि देश में मंगलवार को हीटवेव का अंतिम दिन था. पूरे भारत में आज से हीटवेव समाप्त हो गया है. तापमान में आज कमी रहेगी और दिनभर आमसाम में बादल छाए रहेंगे. हमने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, ये ऑरेंज अलर्ट तूफान, ओलावृष्टि और बारिश को लेकर है, यह दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ में है. पहाड़ी इलाकों में अगले 2-3 दिन मूसलाधार बारिश होने के आसार हैं, जबकि पूर्व भारत में भी तूफान की संभावना है, काले बादल छाए रहेंगे और बारिश भी हो सकती है. मध्य प्रदेश की तरफ 42-43 डिग्री तापमान रहने के आसार हैं.