logo-image

Weather Update: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में रहेगा तूफानी मौसम! जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट्स

Weather Update : देश के कई राज्यों में मौसम सुहाना हो गया है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई है. दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में रविवार को भी आंधी-तूफान के साथ हल्की और तेज बारिश होने की संभावना है.

Updated on: 28 May 2023, 09:19 AM

नई दिल्ली:

Weather Update : देश के कई राज्यों में मौसम सुहाना हो गया है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई है. दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में रविवार को भी आंधी-तूफान के साथ हल्की और तेज बारिश होने की संभावना है. कई जगहों पर तेज ठंडी हवाएं भी चलेंगी, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. बारिश को लेकर भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : New Parliament Building Inauguration : पीएम मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया नया संसद भवन, लोकसभा में सेंगोल स्थापित, जानें अबतक का सबकुछ

आईएमडी के अनुसार, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में गरज-आंधी, तूफान के साथ ओले और बारिश होने के आसार हैं. कई स्थानों पर 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चलेंगी. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जगहों पर भी तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हो सकती है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में 15.7 मिमी बारिश रिकॉर्ड दर्ज की गई है. इसकी वजह से यहां शनिवार को अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि आज अधिकतम पारा 35 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं.  

यह भी पढ़ें : Delhi Traffic Police Advisory: अलर्ट! घर से निकलने से पहले पढ़ लें एडवाइजरी, दिल्ली के इन रास्तों पर आज No Entry

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, गांगेय पश्चिम बंगाल, केरल और माहे में तेज हवाओं और बिजली गिरने के साथ तेज बारिश होने का अनुमान जताया है. वहीं, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल में हल्की और तेज बारिश होने के आसार हैं. आपको बता दें कि देश में हीटवेव का प्रकोप खत्म हो गया है. दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में पिछले दो दिनों में जमकर बारिश हुई है. कई जगहों पर आंधी और तूफान के साथ झमाझम बरसात हुई है, जिसकी वजह से पारा में कमी आई और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई है.