logo-image

दिल्ली और हरियाणा के कई इलाकों में अगले 2 घंटे में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, इस दौरान हवा की रफ्तार 10 से 20 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं.

Updated on: 04 May 2021, 05:31 PM

highlights

  • दिल्ली और हरियाणा के कई इलाकों में हो सकती है बारिश
  • तेज हवा के साथ कई इलाकों में गरजेंगे बादल
  • इस दौरान हवा की रफ्तार 10 से 20 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) के कई इलाकों और हरियाणा (Haryana) के आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में अगले 2 घंटे के भीतर तेज हवा के साथ बारिश (Rain) हो सकती है. विभाग के वैज्ञानिकों ने कहा है कि दिल्ली और एनसीआर समेत यूपी के कई जिलों में अगले दो घंटे के भीतर बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, इस दौरान हवा की रफ्तार 10 से 20 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा हरियाणा के गुरुग्राम, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, शामली, हापुड़, गढ़मुक्तेश्वर समेत कई इलाकों में गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें:राहुल गांधी ने कहा इंफेक्शन को रोकने के लिए पूर्ण लॉकडाउन ही आखिरी विकल्प

राजधानी दिल्ली में मंगलवार लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली वहीं दोपहर बाद पंजाब के कुछ हिस्सों में बारिश हुई जिसके बाद पारा नीचे चला गया. दिल्ली में सोमवार अधिकतम तापमान 39.7 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से एक डिग्री अधिक था . भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी.

यह भी पढ़ें:बंगाल में TMC की जीत के बाद हिंसा, बीजेपी की सुप्रीम कोर्ट में याचिका

सफदरजंग वेधशाला के अनुसार न्यूनतम तापान 24.3 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग की ओर से दिल्ली के आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाये रहने की संभावना व्यक्त की गई थी. दूसरी तरफ राजधानी दिल्ली में वायु गुणवत्ता ‘खराब’ श्रेणी में रही.

यह भी पढ़ें:UP Panchayat Chunav : SP- BSP को मिली कितनी सीटें, अयोध्या में हारी BJP, यहां जानिए सबकुछ

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार रात 9 बजकर 5 मिनट पर एयर क्वॉलिटी इंडेक्स 247 रहा. मौसम की जानकारी देने वाली वेबसाइट स्काई मेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तर और पूर्वी मध्य प्रदेश, दक्षिण और पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तर-पूर्व भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश बारिश के साथ 1-2 स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है.