logo-image

Weather Update: बाढ़ की जद में नोएडा-गाजियाबाद, Video देखकर घबरा जाएंगे आप

Weather Update : देश के अधिकांश राज्यों में बारिश का प्रकोप जारी है. कई राज्यों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. दिल्ली एनसीआर भी बाढ़ की जद में आ गया है और लोग अपने घर छोड़ने के लिए मजबूर हो गए हैं.

Updated on: 26 Jul 2023, 04:05 PM

नई दिल्ली:

Weather Update : देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में यमुना नदी के बाद अब यूपी के दो बड़े औद्योगिक शहर नोएडा और गाजियाबाद भी बाढ़ की जद में हैं. एक तरफ बारिश लोगों को भिगो रही है तो दूसरी तरफ बाढ़ का संकट रुला रहा है. दिल्ली एनसीआर में रुक-रुककर हो रही बारिश की वजह से हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ गया है, जिससे नोएडा और गाजियाबाद के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. इसे लेकर एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर आप घबरा जाएंगे.  
  
नाले की तरह बहने वाली हिंडन नदी उफान पर है. करीब 48 साल के बाद नदी का जलस्तर बढ़ा है. इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. नोएडा में इकोटेक 3 के पास के इलाके का ड्रोन से बनाया गया वीडियो सामने आया है, जिसमें पूरा क्षेत्र में पानी भरा हुआ नजर आ रहा है. बाढ़ में करीब 300 से ज्यादा कारें भी डूबी हुई हैं. आसपास के खेतों और फार्महाउसों में भी पानी भर गए हैं. ये हाल भी नोएडा का ही नहीं है, बल्कि गाजियाबाद के कई हिस्से बाढ़ की जद में आ गए हैं. इसे लेकर नोएडा और गाजियाबाद के निचले इलाकों का खाली कराया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : Monsoon Session 2023 : मणिपुर पर अमित शाह के बयान पर कांग्रेस ने उठाए सवाल तो BJP ने किया पलटवार, जानें किसने क्या कहा?

गाजियाबाद और नोएडा में बुधवार सुबह फिर से बारिश होने के चलते हालात खराब हो गए हैं. बाढ़ की चपेट में आए इलाकों के लोग घर छोड़ने को मजबूर हैं. जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस की टीमें पानी भरे वाले इलाकों से लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल रही हैं और उन्हें दूसरे स्थानों पर शिफ्ट किया जा रहा है. वहीं, यमुना नदी के जलस्तर में गिरावट दर्ज की गई है. आपको बता दें कि इस साल उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में बारिश कहर बरपा रही है. दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है.