News Nation Logo
Banner

Weather Update : दिल्ली-NCR की आबोहवा अब भी जहरीली, बारिश पर ये है अलर्ट

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 28 Oct 2022, 07:03:41 AM
Air Pollution

Weather Update (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 325 है
  • नोएडा का वायु गुणवत्ता सूचकांक 351 दर्ज किया गया है
  • IMD ने कई राज्यों में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है

नई दिल्ली:  

Weather Update : दिल्ली-एनसीआर में दीपावली के चौथे दिन बाद भी शुक्रवार को आबोहवा प्रदूषित है. यहां वायु गुणवत्ता का स्तर वैरी पुअर (खराब श्रेणी) है, जिससे लोगों को सांस लेने में दिक्कतें हो रही हैं. दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 325 है, जबकि नोएडा की स्थिति इससे भी खराब है. यहां वायु गुणवत्ता सूचकांक 351 दर्ज किया गया है, जोकि बेहद ही खराब श्रेणी में आता है. वहीं, मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. 

यह भी पढ़ें : PM Modi के ट्वीट पर बोले ऋषि सुनक, हम व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेंगे 

वहीं, उत्तर प्रदेश और बिहार में ठंड ने दस्तक दे दी है. हालांकि, इन राज्यों में बारिश को लेकर IMD ने कोई अलर्ट जारी नहीं किया है, जबकि पश्चिम बंगाल और असम में चक्रवाती तूफान सितरंग के चलते बारिश हो सकती है. देश के अधिकतर इलाकों में शुष्क मौसम रहेगा, लेकिन साउथ इंडिया के इलाकों में बारसात होती रहेगी. हालांकि, इस हफ्ते में तमिलनाडु से केरल तक में बारिश होने के संकेत हैं. वहीं, पहाड़ी राज्यों जैसे जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी होगी. 

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान के जीवन पर आधारित किताब का विमोचन रद्द

IMD के अनुसार, पुडुचेरी, कराईकल, तमिलनाडु में 29 अक्टूबर से लेकर 1 नवंबर तक बारिश हो सकती है, जबकि केरल में 30 से लेकर 31 अक्टूबर को घनघोर बादल बरसने की संभावना है. साथ ही आंध्र प्रदेश और यनम में भी अक्टूबर माह के अंतिम दिन यानी 31 अक्टूबर को मौसम खराब रहेगा. पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी हल्ली और मध्य बारिश होने के संकेत हैं.

First Published : 28 Oct 2022, 06:42:29 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.