News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

दिल्ली में हल्की बारिश के साथ बढ़ी ठिठुरन, और पड़ेगी कड़ाके की ठंड

दिल्ली ने गुरुवार को अपना अधिकतम तापमान 19 डिग्री दर्ज किया था जो सामान्य से दो डिग्री कम और न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री दर्ज किया गया था, जो मौसम के औसत से तीन डिग्री अधिक है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 22 Jan 2022, 08:13:52 AM
Rain in Delhi

Rain in Delhi (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • दिल्ली में हल्ली-हल्ली हो रही बारिश से तापमान में गिरावट
  • मौसम विभाग ने कहा- बारिश के बाद और बढ़ेगी ठिठुरन
  • आज यानि 22 जनवरी को येलो अलर्ट भी जारी किया गया है

दिल्ली:  

Weather in Delhi : दिल्ली में शनिवार को आसमान में बादल छाए और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई. साथ ही शहर का न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह मौसम विभाग (IMD) द्वारा दिल्ली में हल्की तीव्रता की बारिश की भविष्यवाणी के एक दिन बाद आया है और कहा है कि इस दौरान उत्तर पश्चिमी भारत में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम विभाग ने 23 जनवरी को दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में हल्की बारिश की भी भविष्यवाणी की है.

यह भी पढ़ें : ठंड में खाते हैं गजक ? तो कुछ बातें जानकार रह जाएंगे हैरान

दिल्ली ने गुरुवार को अपना अधिकतम तापमान 19 डिग्री दर्ज किया था जो सामान्य से दो डिग्री कम और न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री दर्ज किया गया था, जो मौसम के औसत से तीन डिग्री अधिक है. आईएमडी (IMD) के अनुमान के अनुसार बारिश खत्म होने के बाद एक बार फिर ठंड का दौर शुरू होगा और तापमान में तेजी से गिरावट आएगी. विभाग की मानें तो न्यूनतनम तापमान 7 डिग्री तक गिर सकता है. मौसम विभाग की ओर से एक नई पश्चिमी विक्षोभ की चेतावनी जारी कर दी गई है. इसके साथ आज यानि 22 जनवरी को येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. 

दिल्ली की वायु गुणवत्ता भी खराब

इस बीच, सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुमानों के अनुसार, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 353 पर बहुत खराब श्रेणी में बना हुआ है. पीएम 2.5 और पीएम 10 दोनों प्रदूषकों का स्तर क्रमशः बहुत खराब और खराब श्रेणी में था. शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को अच्छा 51 और 100 के बीच संतोषजनक, 101 और 200 को मध्यम, 201 और 300 को खराब, 301 और 400 के बीच बहुत खराब माना जाता है, फिर 401 और 500 के बीच को गंभीर माना जाता है.

First Published : 22 Jan 2022, 08:13:52 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.