logo-image

दिल्ली: शादियों में आ सकेंगे Unlimited मेहमान, इन बातों का रखना होगा ध्यान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शादी-विवाह और अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने वाले मेहमानों की लिमिट बढ़ा दी है. बता दें कि नए निर्देशों से पहले दिल्ली में होने वाली शादियों में अधिकतम 200 लोग ही शामिल हो सकते थे.

Updated on: 01 Feb 2021, 11:16 AM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत के साथ ही नए मामलों की संख्या में भी कमी देखी जा रही है. देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस के नए मामलों में कमी आई है. दिल्ली में कोरोनावायरस के मौजूदा हालातों को देखते हुए सरकार ने बड़ी राहत दी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शादी-विवाह और अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने वाले मेहमानों की लिमिट बढ़ा दी है. बता दें कि नए निर्देशों से पहले दिल्ली में होने वाली शादियों में अधिकतम 200 लोग ही शामिल हो सकते थे.

ये भी पढ़ें- Union Budget Mobile App: सिर्फ एक क्लिक में मिलेगी बजट से जुड़ी A to Z जानकारी, ऐप पर उपलब्ध होंगे ये दस्तावेज

दिल्ली सरकार ने नए आदेशों के मुताबिक राजधानी में यदि कोई शादी-विवाह, सामाजिक कार्यक्रम, धार्मिक कार्यक्रम, सांस्कृतिक कार्यक्रम, अंतिम संस्कार जैसे कार्यक्रम किसी बंद जगह पर आयोजित किए जा रहे हैं तो इनमें अधिकतम 200 लोग शामिल हो सकते हैं. यदि यही कार्यक्रम किसी खुली जगह पर हो रहे हैं तो इनमें शामिल होने वाले लोगों की संख्या की कोई लिमिट नहीं है.

ये भी पढ़ें- तृणमूल सांसद ने 'गलत तरीके से' राष्ट्रगान गाने को लेकर भाजपा पर तंज कसा

केंद्र सरकार के नए आदेशों के बाद दिल्ली सरकार ने भी कई बदलाव कर दिए हैं. दिल्ली में अब सभी सिनेमा हॉल पूरी लिमिट के साथ खुल सकते हैं. इसके अलावा स्वीमिंग पूल और स्टेडियम खोलने की भी इजाजत दे दी गई है. इतना ही नहीं, दिल्ली में अब मेलों और  प्रदर्शन को भी मंजूरी दे दी गई है. हालांकि, इन सभी कार्यक्रमों में मास्क और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा. बीमार लोगों को सार्वजनिक कार्यक्रमों में जाने की अनुमति नहीं दी गई है.