logo-image

Traffic Jam Update: 'दिल्ली चलो' मार्च की वजह से दिल्ली-NCR में कहां-कहां लगा जाम, जानें यहां

Traffic Jam Update: किसानों के दिल्ली चलो मार्च ( Farmers protest delhi today ) ने लोगों के सामने भीषण समस्या खड़ी कर दी है

Updated on: 13 Feb 2024, 01:24 PM

New Delhi:

Traffic Jam Update: किसानों के दिल्ली चलो मार्च ( Farmers protest delhi today ) ने लोगों के सामने भीषण समस्या खड़ी कर दी है. किसानों के ट्रैक्टर काफिले के कारण पंजाब-हरियाणा बॉर्डर, हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर और दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर भीषण जाम की स्थिति बन गई है, जिससे यातायात बुरी तरह से चरमरा गई है. किसानों के विरोध प्रदर्शन ( Farmers protest live in hindi )  के कारण दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्ड पर ट्रैफिक काफी प्रभावित नजर आ रहा है. जानकारी के अनुसार किसानों के दिल्ली चलो मार्च से पहले गाजीपुर बॉर्डर पर भारी जाम है. वहीं, नोएडा से दिल्ली जाने वाले चिल्ला बॉर्डर पर भी भयंकर ट्रैफिक जाम लगा है. सड़कों पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें हैं. इसके अलावा सिंघू बॉर्डर पर भी ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ी हुई है. 

चिल्ली बॉर्डर पर भीषण जाम

किसानों के दिल्ली कूच की वजह से प्रशासन ने दिल्ली-नोएडा चिल्ली बॉर्डर को सील कर दिया है. यहां ट्रैफिक बुरी तरह से प्रभावित है. चिल्ला बॉर्डर पर सड़कों पर वाहनों की लंबी-लंबी लाइन लगी है.

यह खबर भी पढ़ें- Farmer Protest: किसान आंदोलन को लेकर आज बाधित रहेंगे ये मार्ग, पढ़ें ट्रैफिक पुलिस की एडवायजरी

सिंघु बॉर्डर बना छावनी

उधर, किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने दिल्ली-हरियाणा सिंघु बॉर्डर को सील कर दिया है. बॉर्डर सील होने के चलते इस रास्ते से लोग दिल्ली नहीं आ पा रहे हैं, जिसकी वजह से लोग भयंकर परेशानी से गुजर रहे हैं. सिंघु बॉर्डर के स्थान पर लोग केएमपी से दिल्ली जा रहे हैं.

डीएनडी पर भीषण जाम

नोएडा से दिल्ली जाने वाले डीएनडी (दिल्ली-नोएडा-दिल्ली) रोड पर भारी वाहनों का आवागमन है. क्योंकि दिल्ली चलो मार्च के चलते किसानों को रोकने के लिए दिल्ली के बॉर्डर सील कर दिए हैं और उनपर बैरिकेडिंग की गई है. यही वजह है कि डीएनडी पर भारी जाम लग गया है.

यह खबर भी पढ़ें- Farmer Protest: किसान क्यों कर रहे MSP की मांग, MRP और  MSP में क्या हैं अंतर?

दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवायजरी

किसानों के दिल्ली मार्च के चलते दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवायजरी जारी की है. एडवायजरी में दिल्ली पुलिस ने सूचित किया है कि सिघुं बॉर्डर के पास ट्रैफिक डायर्वजन रहेगा. 13 फरवरी से सिंघु बॉर्डर पर हर तरह के वाहनों के