logo-image

Farmer Protest: किसान आंदोलन को लेकर आज बाधित रहेंगे ये मार्ग, पढ़ें ट्रैफिक पुलिस की एडवायजरी

Farmer Protest: न्यूनतम समर्थन मूल्य समेत अपनी कई मांगों को लेकर किसानों का आज दिल्ली कूच है. किसानों ने आज सुबह 10 बजे 2500 ट्रैक्टरों और पूरे लाव लश्कर के साथ दिल्ली पहुंचकर मार्च करने का ऐलान किया है

Updated on: 13 Feb 2024, 10:13 AM

New Delhi:

Farmer Protest: न्यूनतम समर्थन मूल्य समेत अपनी कई मांगों को लेकर किसानों का आज दिल्ली कूच है. किसानों ने आज सुबह 10 बजे 2500 ट्रैक्टरों और पूरे लाव लश्कर के साथ दिल्ली पहुंचकर मार्च करने का ऐलान किया है. किसानों के मार्च के चलते पुलिस ने दिल्ली के सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं. हालांकि किसान नेताओं और सरकार के बीच में देर रात 5 घंटे तक बैठक भी चलती रही, लेकिन कोई हल न निकल सका. जिसके बाद किसानों ने आरपार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है. इस क्रम में पुलिस ने किसानों से निपटने और सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हैं. गाजीपुर, सिंधू, संभू और टिकरी बॉर्डर को सील कर दिया गया है. दिल्ली की सभी सीमाएं छावनी में तब्दील हैं. पुलिस ने स्पष्ट कर दिया है कि किसानों की आड़ में उपद्रवियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अगर किसी ने कानून तोड़ने का प्रयास किया तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा. किसान आंदोलन के चलते आज ट्रैफिक व्यवस्था बाधित रहेगी. ऐसे में नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एडवायजरी जारी की है. ट्रैफिक से बचने के लिए आप इन मार्गों को अपना सकते हैं.

  • चिल्ली बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सैक्टर-14ए फ्लाई ओवर से गोलचक्कर चौक सैक्टर-15 होकर जा सकेंगे
  • डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहन फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सेक्टर-18 होकर एलिवेटेड से जा सकेंगे
  • कालिंदी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन महामाया फ्लाई ओवर से सेक्टर-37 होकर जा सकेंगे
  • यमुना एक्सप्रेसवे से आने वाला ट्रैफिक जेवर टोल से खुर्जा की तरफ से जहांगीरपुर होकर दिल्ली जा सकेंगे

इन बातों का भी रखें ध्यान- 

  • दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर ट्रैफिक सबसे ज्यादा बाधित है. सुबह 7 बजे ही लंबा जाम लगा है.
  • गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली आने-जाने वाले मार्ग की सर्विंस लेन बंद कर दी गई है. 

 

इसके साथ ही पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से उतरकर सिरसा, परी चौक होकर दिल्ली की तरफ जाने वाला ट्रैफिक दादरी, डासना होकर जाएंगे. हालांकि इमरजेंसी व्हीकल्स को डायवर्जन के दौरान सुरक्षित गंतव्य की तरफ भेज दिया जाएगा. किसी भी असुविधा के लिए प्रशासन ने ट्रैफिक हेल्प लाइन नंबर 9971009001 जारी किया है. इस नंबर पर संपर्क किया जा सकता है. प्रशासन की तरफ से बताया गया कि किसान आंदोलन के कारण नोएडा टू दिल्ली और दिल्ली टू नोएडा वाले लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.