logo-image

कल गौतमबुद्धनगर से दिल्ली बॉर्डर तक लगेगा तगड़ा जाम, जनता से ट्रैफिक पुलिस ने की अपील

गौतमबुद्धनगर से दिल्ली बॉर्डर पर लगने वाले मार्ग पर यातायात पर दबाव बढ़ने की स्थिति में आवश्यकतानुसार यातायात दबाव बढ़ने की स्थिति में आवश्यकतानुसार यातायात का डायवर्जन किया जायेगा. 

Updated on: 12 Feb 2024, 08:17 PM

नई दिल्ली:

किसान आंदोलन के कारण कल यानि मंगलवार को आम जनता को ट्रैफिक समस्या से जूझना पड़ सकता है. किसानों के धरना प्रदर्शन के कारण गौतमबुद्धनगर से दिल्ली सीमा लगने वाले सभी सीमाओं पर बैरियर लगाकर दिल्ली पुलिस एवं गौतमबुद्धनगर पुलिस की ओर से सघन तालाशी अभियान चलाया जाएगा. इस कारण  गौतमबुद्धनगर से दिल्ली सीमा पर लगने वाले मार्ग पर यातायात दबाव बढ़ने की संभावना बनी हुई है. यातायात   पर दबाव बढ़ने के कारण आवश्यकतानुसार यातायात का डायवर्जन किया जायेगा. 
 
ये भी पढ़ें: Floor Test Bihar: नीतीश कुमार ने विपक्ष को जमकर लताड़ा, बताई सरकार गिराने की वजह  
 
ट्रैफिक पुलिस ने आमजन से अपील की है कि दिल्ली जाने वाले आमजन यातायात असुविधा से बचने को लेकर कृपया मैट्रो का अधिक से अधिक प्रयोग करें. यमुना एक्सप्रेस-वे से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली जाने वाले तथा सिरसा से परीचौक होकर सूरजपुर जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों का आगमन प्रतिबंधित रहेगा. वाहन चालक यातायात असुविधा से बचने हेतु वैकल्पिक मार्गां का प्रयोग कर गन्तव्य की ओर जा सकते है. 
 
1- चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सैक्टर 14ए फ्लाई ओवर से गोलचक्कर चौक सैक्टर 15 होकर संदीप पेपर मिल चौक, झुण्डपुरा चौक से गन्तव्य को जा सकेगा. 
2- डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सैक्टर 18 होकर एलीवेटेड का प्रयोग कर गन्तव्य को जा सकेगा.
3- कालिन्दी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन महामाया फ्लाई ओवर से सैक्टर 37 होकर गन्तव्य को जा सकेगा.
4- यमुना एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर दिल्ली जाने वाला यातायात जेवर टोल से खुर्जा की ओर उतरकर जहांगीरपुर होकर गन्तव्य को जा सकेगा.
5- पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से उतरकर सिरसा, परीचौक होकर दिल्ली जाने वाला यातायात सिरसा पर न उतरकर दादरी, डासना होकर गन्तव्य को जा सकेगा.
6- आपातकालीन वाहनों को डायवर्जन के दौरान सुरक्षित गन्तव्य की ओर भेजा जायेगा.
 
यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्प लाइन नम्बर 9971009001 पर सम्पर्क कर सकते हैं. कृपया असुविधा से बचने हेतु वैकल्पिक मार्गां का प्रयोग करें.