logo-image

Floor Test in Bihar: नीतीश कुमार ने विपक्ष को जमकर लताड़ा, बताई सरकार गिराने की वजह  

नीतीश कुमार ने कहा कि जब हम लोगों को मौका दिया गया तो काम किया. राजद का कहना है कि मुस्लिम उनके पक्ष में हैं तो उनके राज में हिन्दू-मुस्लिम के दंगे क्यों होते हैं. 

Updated on: 12 Feb 2024, 05:14 PM

नई दिल्ली:

बिहार में नीतीश कुमार की सरकार ने सदन में विश्वासमत को प्राप्त कर लिया है. सरकार के पक्ष में जहां पर 129 वोट पड़े. वहीं विपक्ष के पक्ष को एक भी वोट नहीं मिला. इससे पहले विश्वासमत पर चर्चा को लेकर नीतीश कुमार पूरे आत्मविश्वास से लबरेज दिखाई दिए. इस दौरान नीतीश कुमार ने विपक्ष को जमकर लताड़ा. तेजस्वी यादव के साथ लालू प्रसाद तक को अपने निशाने पर लिया. उन्होंने महागठबंधन से अलग होने की अपनी वजह बताई. उन्होंने 2005 से सीएम पद को संभाला. यह उनका 18 वां साल है. बीच में नौ माह अलग हुए. लालू-राबड़ी ने 15 साल बिहार में काम किया. नीतीश कुमार ने कहा कि जब हम लोगों को मौका दिया गया तो काम किया. राजद का कहना है कि मुस्लिम उनके पक्ष में हैं तो उनके राज में हिन्दू-मुस्लिम के दंगे क्यों होते हैं. 

ये भी पढ़ें: जयंत चौधरी की रालोद NDA में हुई शामिल, LS चुनाव से पहले INDIA गठबंधन को झटका

हमने समाज के हर वर्ग को लाभ दिया: नीतीश 

सीएम ने कहा कि हमने मुसलमानों के लिए जमकर काम किया है. हमने समाज के हर वर्ग को लाभ दिया. अपने संबोधन के दौरान राजद विधायकों के हंगामे पर नीतीश का कहा कि आपको ऐसा क्या हो गया, आपलोग क्यों नहीं सुनना चाहते हैं. हमने इनको दो मार मौका भी दिया. इसके साथ क्या-क्या करना है उसे भी बताया. तेजस्वी को जब 2015 में हम लाए तो सात निश्चय तय किये थे. अब कुछ काम हुए तो उसका क्रेडिट भी ये ले रहे हैं.  नीतीश कुमार के अनुसार, शिक्षा मंत्री पहले उनका था, मगर राजद आया तो फिर गड़बड़ी होनी शुरू हुई. टिकटों के बंटवारे को लेकर नीतीश कुमार ने जिक्र किया. इसके साथ ही मंत्रिमंडल के विस्तार पर को लेकर भी निशाना साधा और कांग्रेस को मंत्री पद न देने के कारण बताए. 

 

कांग्रेस भी इधर उधर कर रही है: नीतीश 

नीतीश कुमार बोले उन्हें ऐसा पता लगा कि कांग्रेस भी इधर उधर कर रही है. तेजस्वी यादव की ओर निशाना साधते हुए नीतीश कुमार का कहना है कि इनके पापा (लालू प्रसाद) भी उनके साथ थे. उनको मुझसे हमेशा   कष्ट था. हम अब यहां सब दिन के लिए आ गए हैं. इसके लिए चिंता न करें. हम किसी का नुकसान नहीं   करेंगें, सबके लिए काम जारी रखेंगे. नीतीश कुमार ने कहा कि पहले तो मेरा लेफ्ट के लोग भी साथ देते थे. हमें बीच में कष्ट हुआ कि जिनको मैंने इज्जत दिया वे लोग कमा रहे हैं.

हम सबको एकजुट कर रहे थे: नीतीश 

नीतीश कुमार ने भाजपा का जिक्र करते हुए कहा कि पहले ऐसा बिल्कुल होता था. राजद को चेतावनी देते हुए नीतीश ने कहा कि आपकी पार्टी ठीक नहीं कर रही है. आपको जब समस्या हो तो मिलिएगा जरूर हम आपका ख्याल रखेंगे.. नीतीश कुमार ने कहा कि हम तीन लोग हैं अब हम साथ ही रहेंगे. नीतीश कुमार ने सदन में कहा कि हम सभी को साथ लाये. कांग्रेस को कम मंत्री पद मिला. हम बोलते थे राजद से पूछ लीजिए. हम सबको एकजुट कर रहे थे लेकिन कांग्रेस को तकलीफ थी. इनके पिता लालू प्रसाद भी कांग्रेस के साथ थे, हमने छोड़ दिया. अब हम यहीं रहेंगे, कहीं नहीं जायेंगे

नीतीश कुमार ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि हम इनको इज्जत दिए और हमें पता चला ये लोग कमा रहे हैं. भाजपा ने ऐसा कभी नहीं किया. यहां पर विधायकों का साथ रखे. किसको कितना पैसा दिया है, हम सबकी  जांच करने वाले थे. नीतीश कुमार ने कांग्रेस वि​धायकों को ऐसी सलाह दी है कि आपको कोई दिक्क़त हो तो  हमारे पास जरूर आइएगा.