News Nation Logo

दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर, आज दिल्ली में कोरोना से एक भी मौत नहीं

कोरोना संक्रमण (CoronaVirus) के बीच दिल्लीवासियों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है. आज यानि मंगलवार को दिल्ली में कोरोना वायरस  (CoronaVirus Cases) के कारण एक भी मौत नहीं हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 09 Feb 2021, 07:11:47 PM
कोरोनावायरस

कोरोनावायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना संक्रमण (CoronaVirus) के बीच दिल्लीवासियों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है. आज यानि मंगलवार को दिल्ली (Delhi)  में कोरोना वायरस  (CoronaVirus Cases) के कारण एक भी मौत नहीं हुई है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendra Jain) ने अपने आधिकारिकल ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी. दिल्ली में कोरोना से एक भी मौत नहीं होने पर खुशी जताते हुए उन्होंने कहा कि सामूहिक इच्छाशक्ति की वजह से यह संभव हुआ, दिल्ली के लोगों और फ्रंटलाइन वर्कर्स (Frontline Workers)  को इसके लिए बधाई.

और पढ़ें: सीएम केजरीवाल की बेटी के साथ ऑनलाइन फ्रॉड, OLX पर बेच रही थी सोफा

उन्होंने ट्विट करते हुए लिखा कि आज कोरोना के कारण एक भी मौत नहीं हुई है. दिल्ली सामूहिक इच्छाशक्ति  से जीत रहा है. मैं दिल्ली के लोगों को सावधानी बरते के लिए बधाई देता हूं. इसके अलावा हमारे हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी इसके लिए बधाई देता हूं.

वहीं कोरोना से जंग में दिल्ली की जीत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  (CM Arvind Kejriwal) ने भी ट्विट करते हुए लिखा, 'दिल्लीवासियों के लिए सुखद समाचार. आज कोरोना की वजह से दिल्ली में एक भी मौत नहीं हुई. दिल्लीवासियों को बधाई. कोरोना के केस भी कम हो चुके हैं, वैक्सीन अभियान तेज़ी से चल रहा है. दिल्लीवालों ने कोरोना के ख़िलाफ़ बहुत कठिन लड़ाई लड़ी. हमें अब भी पूरी सावधानी बरतनी है.'

 

 बता दें कि राजधानी दिल्ली में आज भी कोरोना के 100 नए मामले (CoronaVirus Cases) दर्ज हुए, जिसके बाद कुल केस 6,36,260 हो गए हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर एक प्रतिशत से भी कम होकर 0.18 फीसदी हो गई है. दिल्ली में रिकवरी दर 98.12 प्रतिशत है. ये अब तक की सबसे बड़ा आंकड़ा है. 

राजधानी में सक्रिय कोरोना मरीजों की दर 0.16 फीसदी है. ये अब तक का सबसे कम स्तर है. दिल्ली में सक्रिय कोरोना की मरीजों की संख्या 1052 है. होम आइसोलेशन में 441 मरीज हैं. 24 घंटे में 100 मरीजों के साथ संक्रमण का कुल आंकड़ा 6,36,260 हो गया है. दिल्ली में 24 घंटे में 144 मरीज ठीक हुए हैं. इस तरह से कोरोना को मात देने वालों का कुल आंकड़ा 6,24,326 हो गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Feb 2021, 06:43:32 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो