News Nation Logo
Banner

सीएम केजरीवाल की बेटी के साथ ऑनलाइन फ्रॉड, OLX पर बेच रही थी सोफा

सीएम अरविंद केजरीवाल की बेटी से 34,000 रुपये की ठगी की गई. वह ऑनलाइन सोफा बेच रही थी. किसी ने खुद को ग्राहक के रूप में उनके सामने पेश किया.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 09 Feb 2021, 12:04:31 AM
cm arvind kejriwal daughter online fraud selling sofa

अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता ऑनलाइन फ्रॉड की शिकार (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता ऑनलाइन फ्रॉड की शिकार
  • केजरीवाल की बेटी से 34,000 रुपये की ठगी की गई
  • वह ऑनलाइन सोफा बेच रही थी.

 

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता ऑनलाइन फ्रॉड की शिकार हो गई. सीएम केजरीवाल की बेटी एक पुराने सोफे को ऑनलाइन बेच रही थीं. इस क्रम में ठगों ने उनसे 34000 रुपये ठग लिए. हर्षिता OLX पर सोफा बेचना चाहती थीं. एक शख्स ने सोफा खरीदने के लिए अप्रोच किया. डील तय होने के बाद उस शख्स से सीएम की बेटी को एक QR कोड भेजा और उसे स्कैन करने को कहा. जिसके बाद अरविंद केजरीवाल की बेटी अकाउंट से 34000 रुपये डेबिट हो गए.  दरअसल, ठग ने अपने आप को उनके सोफा का कस्टमर के रूप में पेश किया. उसने सबसे पहले सीएम की बेटी का विश्वास जीतने के लिए उनके अकाउंट में कुछ पैसे भेजे. इसके बाद उसने सीएम की बेटी को एक बार कोड स्कैन करने के लिए कहा. इस बार को स्कैन करते ही उनके अकाउंट से एक बार में 20 हजार रुपये उसके बाद 14 हजार रुपये डेबिट हो गए. 

यह भी पढ़ें : प्रतिदिन काम के 12 घंटे करने के संबंध में आई आपत्तियों पर हो रहा विचार : लेबर सेक्रेटरी

सीएम अरविंद केजरीवाल की बेटी से 34,000 रुपये की ठगी की गई. वह ऑनलाइन सोफा बेच रही थी. किसी ने खुद को ग्राहक के रूप में उनके सामने पेश किया. और अपने खाते से कुछ राशि भेजने के बाद एक बार कोड को स्कैन करने के लिए कहा. जैसे उन्होंने बार कोड स्कैन किया, उनके खाते से दो किस्तों में पैसे निकल गए.

यह भी पढ़ें : UN के पूर्व अधिकारी मोहिंदर गुलाटी ने ग्रेटा थनबर्ग को पत्र लिखकर दी ये नसीहत

पहले 20,000 रुपये और फिर 14,000 रुपये सीएम की बेटी के अकाउंट से चले गए. इस संबंध में सिविल लाइंस थाने में शिकायत दी गई है. दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद आईपीसी की संबंधी धाराओं के तहत सिविल लाइन्स पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने कहा कि एफआईआर के आधार पर जांच की जा रही है और संदिग्ध को ट्रेस कर रहे हैं.

First Published : 08 Feb 2021, 11:43:35 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.