logo-image

Swati Maliwal के साथ छेड़खानी, एम्स के गेट पर कार चालक ने 10 से 15 मीटर तक घसीटा  

दिल्ली-एनसीआर में अपराध की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं. हाल ही में कंझावला मामले में युवती को कार से घसीटने के मामले की जांच पड़ताल अभी भी जारी है.

Updated on: 19 Jan 2023, 05:07 PM

highlights

  • महिला सुरक्षा के हालात का निरीक्षण करने पहुंची थीं स्वाति मालीवाल
  • ड्राइवर को पकड़ने का प्रयास कर रही थीं स्वाति
  • इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है

नई दिल्ली:

दिल्ली में महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं. हाल ही में कंझावला मामले में युवती को कार से घसीटने के मामले की जांच पड़ताल अभी भी जारी है. इस ​बीच दिल्ली महिला आयोग की मुखिया स्वाति मालीवाल (DCW chief Swati Maliwal) ने छेड़खानी की शिकायत दर्ज कराई है. स्वाति मालीवाल ने अपनी शिकायत में बताया कि एम्स गेट नंबर 2 के पास बुधवार देर रात एक कार चालक ने 10-15 मीटर तक उन्हें घसीटा और उनके साथ कथित छेड़खानी भी की. इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर इस घटना की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें: Government Jobs: इन 71 युवाओं को मिली नौकरी, पीएम मोदी सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट करके बताया कि बुधवार को देर रात वह दिल्ली में महिला सुरक्षा के हालात का निरीक्षण करने पहुंची थीं. इस दौरान एक गाड़ी  वाले ने नशे की हालत में उनसे छेड़खानी की कोशिश की. उसे जब पकड़ने की कोशिश की तो कार के शीशे में उनका हाथ बंद कर उन्हें घसीटा गया. उन्होंने कहा ​कि राजधानी में यदि महिला आयोग की अध्यक्ष सुरक्षित नहीं है तो हाल के बारे में सोच लीजिए.’ गौरतलब है कि इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. एक आरोपी को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है.

 

दिल्ली पुलिस के अनुसार, गुरुवार की सुबह करीब 3.11 बजे एम्स गेट नंबर 2 के पास स्वाति मालीवाल को कार से 10-15 मीटर तक घसीटा गया. उस वक्त वह ड्राइवर को पकड़ने का प्रयास कर रही थीं. पुलिस के अनुसार, आरोपी  हरीश चंद्र ने स्वाति मालीवाल को कार में बैठने के लिए कहा था. ​इस पर स्वाति ने इनकार कर दिया. उन्होंने आरोपी को पकड़ने की कोशिश  में ड्राइवर सीट की ओर  हाथ बढ़ाया.  इस पर आरोपी ने तुरंत कार दरवाजे की खिड़की के कांच बंद दिए.  इस दौरान स्वाति का हाथ ​कार की कांच में दब गया. उन्होंने बताया कि इस दौरान मेरी टीम के सदस्य और मैं चिल्लाई,जिस पर कार चालक ने मुझे छोड़ दिया। स्वाति ने कहा कि अगर टीम का सदस्य नहीं होता उनका हाल भी अंजलि जैसा ही होता।