logo-image
लोकसभा चुनाव

Swati Maliwal Assault Case: दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार को किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

स्वाति मालीवाल केस: दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार को हिरासत में लिया

Updated on: 18 May 2024, 12:52 PM

नई दिल्ली:

Swati Maliwal Assault Case: दिल्ली  पुलिस ने राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट के आरोप में बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस को इनपुट मिले थे कि बिभव कुमार सीएम आवास पर मौजूद है. इसके बाद पुलिस सीएम आवास पहुंच गई और बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया था कि 13 मई को उनके साथ बिभव कुमार ने मारपीट की.

इसके बाद दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल के घर जाकर उनका बयान दर्ज किया. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. शुक्रवार को स्वाति मालीवाल ने कोर्ट के समक्ष भी अपने बयान दर्ज कराए थे. जिसमें उन्होंने बिभव कुमार पर गंभीर आरोप लगाए थे. एफआईआर दर्ज करने के बाद दिल्ली पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार उनकी लोकेशन ट्रैक कर रही थी.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election Phase Five: कांग्रेस के पास सिर्फ 1 तो बीजेपी के पास 32, जानें पांचवे चरण की 49 सीटों का पूरा गणित

बता दें कि वहीं बिभव कुमार ने शुक्रवार को स्वाति मालीवाल के खिलाफ ईमेल के जरिए पुलिस में शिकायत भेजी थी. सूत्रों का कहना है कि बिभव कुमार ने मेल भेजने के लिए जिस आईपी एड्रेस का इस्तेमाल किया था पुलिस उसे ट्रैक कर रही थी. वहीं पुलिस की कई टीमें भी बिभव कुमार की तलाश में जुटी थीं. आखिर शनिवार को उनकी लोकेशन मिली और पुलिस ने उन्हें धर दबोचा.

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल, राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवार ने बिभव कुमार पर मारपीट के गंभीर आरोप लगाए थे. स्वाति मालीवाल ने बिभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. जिसमें उन्होंने बताया था कि, मैं दिल्ली में मुख्यमंत्री से मिलने उनके कैंप ऑफिस गई थी. ऑफिस जाने के बाद सीएम के पीएस बिभव कुमार को फोन किया, लेकिन मुझसे संपर्क नहीं हो सका. फिर मैंने उसके मोबाइल नंबर पर (वॉट्सएप के जरिए) एक मैसेज भेजा. हालांकि कोई जबाब नहीं आया. उसके बाद मैं घर के मुख्य दरवाजे से अंदर गई, जैसा कि मैं पिछले सालों से हमेशा से करती आई हूं.

ये भी पढ़ें: आंख की सर्जरी के बाद ब्रिटेन से लौटे राघव चड्ढा, CM केजरीवाल के आवास पर पहुंचे

स्वाति मालीवाल ने आगे बताया कि चूंकि बिभव कुमार वहां मौजूद नहीं थे, इसलिए मैं घर के अंदर दाखिल हुई और वहां मौजूद कर्मचारियों को सूचित किया कि वो सीएम से मिलने के बारे में बताएं. जहां मुझे बताया गया कि वा घर में मौजूद हैं और मुझे ड्राइंग रूम में जाने के लिए कहा गया. मैं ड्राइंग रूम में जाकर सोफे पर बैठ गई और मिलने का इंतजार करने लगी. इसके बाद एक स्टाफ ने आकर मुझे बताया कि सीएम मुझसे मिलने आ रहे हैं. इतना कहने के बाद बिभव कुमार कमरे में घुस आए. वो बिना किसी उकसावे पर चिल्लाने लगा और यहां तक ​​कि मुझे गालियां भी देने लगा. मैं इस घटना से स्तब्ध रह गई. स्वाति मालीवाल ने शिकायत में बताया कि उसके बाद उसने मुझे थप्पड़ मारना शुरू कर दिए. उसने कम से कम 7-8 बार थप्पड़ मारे.