logo-image

नए साल पर दिल्ली-NCR में कड़ी निगरानी, सीमाओं को पैक करने की तैयारी

दिल्ली पुलिस के अनुसार, करीब 10 हजार पुलिसकर्मी रविवार को निगरानी रखेंगे. आइए जानते हैं कि क्या हो सकती हैं पाबंदियां. 

Updated on: 31 Dec 2023, 06:47 AM

नई दिल्ली:

नए साल के जश्न में किसी तरह की विघन न हो इसके लिए दिल्ली प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. इसके लिए दिल्ली-एनसीआर में कड़ी पाबंदियां लगाई गई हैं. इस तरह किसी भी अप्रिय घटना को रोकने की कवायद की गई है. दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा किया है. दिल्ली पुलिस के अनुसार, करीब 10 हजार पुलिसकर्मी रविवार को निगरानी रखेंगे.  दिल्ली में प्रशासन अन्य राज्यों से आने हड़दंगियों पर कड़ी निगरानी रखने वाला है. खासकर पब और बार के बाहर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. आइए जानते हैं कि क्या हो सकती हैं पाबंदियां.

ये भी पढ़ें: Trains Running Late: कोहरे के कारण ट्रेनों की रफ्तार थमी, 10-15 घंटे की देरी से यात्री परेशान

बड़ी संख्या में जवानों की होगी तैनाती  

शहर में ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. यहां पर 10 हजार से अधिक पुलिस कर्मियों के तैनात होने की उम्मीद है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, हर कोई नए वर्ष के स्वगात बड़े उत्साह के साथ करें लेकिन किसी को भी कानून के उल्लंघन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. पड़ोसी राज्यों की सीमाओं पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती सहित अतिरिक्त पिकेट, बैरिकेड ओैर कर्मी लगाए जाएंगे. 

500 जगहों पर होगी कड़ी सुरक्षा 

दिल्ली में 500 जगहों को चुना गया है. यहां पर किसी तरह की समस्या पैदा न हो इन इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इन जगहों में सुरक्षा बढ़ाई जाएगी. यहां पर करीब 235 जगहों पर पीसीआरकर्मी और स्थानीय पुलिस को तैनात किया जाएगा. पुलिस नए साल पर जश्न के दौरान हुड़दंग करने पर खास नजर होगी. पूरी राजधानी में जश्न के वक्त सुरक्षा की जिम्मेदारी 10 हजार  से अधिक जवान सुरक्षा की निगरानी करेंगे.