logo-image

Trains Running Late: कोहरे के कारण ट्रेनों की रफ्तार थमी, 10-15 घंटे की देरी से यात्री परेशान

Trains Running Late: ट्रेनें 10 से 15 घंटे की देरी से चल रही हैं. एक ओर कड़ाके की ठंड पड़ रही है और वहीं दूसरी ओर ट्रेनों के कई घंटे देर से चलने की वजह से लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है.

Updated on: 31 Dec 2023, 06:47 AM

नई दिल्ली:

Indian Railways, Trains Late Running: दिसंबर माह का अंत और जनवरी माह के आने से पहले सर्दी ने सितम ठहाना शुरू कर दिया है. कोहरे का असर रेल यातायात पर देखा जा रहा है. आलम यह है कि तय समय से चलने वाली कई ट्रेनें लेट चल रही हैं. देश में सबसे बेहतर सेवाएं देने वाली राजधानी जैसी ट्रेनों की रफ्तार थम गई है. यह ट्रेनें 10 से 15 घंटे की देरी से चल रही हैं. एक ओर कड़ाके की ठंड पड़ रही है और वहीं दूसरी ओर ट्रेनों के कई घंटे देर से चलने की वजह से लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है.

अगर हम दिल्ली हावड़ा रेल रूट के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से गुजरने वाली ट्रेनों सूची देखें तो नई दिल्ली हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस, नई दिल्ली सियालदह राजधानी एक्सप्रेस, नई दिल्ली पटना राजधानी एक्सप्रेस, दुरंतो एक्सप्रेस, मगध एक्सप्रेस और ब्रह्मपुत्र मेल समेत दर्जन भर ट्रेने छह से 10 घंटे की देरी चल रही हैं. 

ये भी पढ़ें: Amrit Bharat Express: जनरल श्रेणी की जनता को मिली सौगात, कम पैसे में वंदे भारत से ज्यादा बेहतर होगा सफर

आलम यह है कि कड़ाके की सर्दी में पूरी-पूरी रात रेल यात्रियों को अपनी ट्रेन के​ लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. ये काफी कठिन साबित हो रहा है. ट्रेनों के इंतजार में यात्री बेहाल है. कई यात्रियों का कहना है कि ट्रेन कई स्टेशनों में पर घंटों रुक रही हैं. कोहरे के कारण उसे सिंग्नल भी नहीं मिल रहा है. इसकी वजह से सभी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. खासकर रात को चलने वाली ट्रेनों आठ से 12 घंटे लेट से चल रही हैं. 

ट्रेन के काफी लेट होने के कारण सबसे ज्यादा परेशानी बच्चे और बुजुर्गों को हो रही है. ट्रेनों को डाइवर्ट किया जा रहा है. यह लंबा रूट कवर करके पहुंच रही हैं. कई ट्रेनों को सिग्नल न मिलने की वजह से उन्हें स्टेशनों पर  लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. कई ट्रेनों को काफी देर बाद रास्ता दिया जा रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि अभी एक सप्ताह ऐसा ही हाल रहने की उम्मीद है. कोहरे के कारण रात और तड़के सुबह कोहरे की चादर छाई रहेगी.