logo-image

जनवरी से अब तक दिल्ली पुलिस के 2500 जवान हुए Corona संक्रमित

एक जनवरी से अब तक 2500 पुलिसकर्मी  कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि इनमें से 767 ठीक होकर काम पर वापस आ चुके हैं.

Updated on: 29 Mar 2022, 03:21 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के जवान कोरोना से खूब संक्रमित हो रहे है. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक दिल्ली में एक जनवरी से अब तक 2500 पुलिसकर्मी  कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि इनमें से 767 ठीक होकर काम पर वापस आ चुके हैं. कोरोना महामारी आम लोगों के साथ ही फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में काम कर रहे पुलिस कर्मियों को भी तेजी से अपने चपेट में ले रही है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि एडिशनल पुलिस कमिश्नर (क्राइम) और दिल्ली पुलिस प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, लेकिन फिलहाल वह स्वस्थ हो कर काम पर लौट आए हैं. इस अधिकारी ने यह भी बताया कि कोविड-19 से संक्रमित ज्यादातर पुलिसकर्मी ठीक होकर दिन-प्रतिदिन के काम पर लौट रहे हैं.

यह भी पढ़ें: CM योगी आदित्यनाथ का अखिलेश यादव पर हमला, बोले- ये तो सिर्फ 'जिन्ना प्रेमी' हैं

दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी बिस्वाल ने कहा कि 'एक जनवरी से अब तक करीब 2500 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से 767 पुलिसकर्मी संक्रमण से उबरने के बाद काम पर लौट चुके हैं. इस बीच, स्पेशल कैंम लगाकर सभी श्रेणी के पात्र पुलिसकर्मियों को टीके की बूस्टर डोज लगाई जा रही है. दिल्ली पुलिस में कुल कर्मियों की संख्या 80 हजार से अधिक है.

इसके पहले, जारी आदेश में कहा गया था कि उन सभी पुलिसकर्मियों और उनके पात्र परिजनों को टीका लगाने के लिए प्रेरित किया जाए जिन्होंने टीका नहीं लगवाया है. आदेश में कहा गया था कि जिन लोगों को मेडिकल कारणों से टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें टीकाकरण के लिए फिर से डॉक्टरी राय लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है.

सभी पुलिस कर्मियों को कोविड वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज लेने और 'आरोग्य सेतु' मोबाइल ऐप को अनिवार्य रूप से इंस्टॉल करने और उपयोग करने के लिए प्रेरित किया जाए.