logo-image

दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों पर सेवाएं बहाल, जान लें नया टाइमटेबल

दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर परिचालन आज से शुरू हो गया है. दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर परिचालन शुरू होने के साथ ही सभी लाइनों पर मेट्रो रेल सेवा बहाल हो गईं है.

Updated on: 12 Sep 2020, 10:35 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर परिचालन आज से शुरू हो गया है. दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर परिचालन शुरू होने के साथ ही सभी लाइनों पर मेट्रो रेल सेवा बहाल हो गईं है. एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन कोरोना वायरस महामारी के कारण 170 दिन से भी अधिक समय से बंद थी. मेट्रो सेवाएं कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए 22 मार्च से बंद कर दी गई थीं. अब मेट्रो पहले की तरह ही सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक चलेगी. यात्रियों को यात्रा के दौरान सामाजिक दूरी के दिशा-निर्देशों का पालन करना और ट्रेन कोच के भीतर और स्टेशन परिसर में मास्क पहनना अनिवार्य है.

यह भी पढ़ें: भयावह हो रही कोरोना की स्थिति, 24 घंटे में ही 97 हजार से ज्यादा नए मामले

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया, 'एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मेट्रो सेवा शुरू होने के साथ ही अब दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की सभी लाइनों पर परिचालन शुरू हो गया है. यात्रा के दौरान दिशा-निर्देशों का पालन करें.' इससे पहले सोमवार को दिल्ली मेट्रो ने येलो लाइन और रैपिड मेट्रो पर सीमित परिचालन शुरू किया था. गृह मंत्रालय ने दिल्ली मेट्रो के परिचालन की चरणबद्ध बहाली के लिए हाल में दिशा निर्देश जारी किए थे, जिसके बाद डीएमआरसी ने कहा था कि सेवाएं सात से 12 सितंबर के बीच तीन चरणों में शुरू की जाएगी.

यह भी पढ़ें: PM मोदी आज 1.75 लाख परिवारों के गृह प्रवेश की खुशियां साझा करेंगे

पहले चरण में येलो लाइन या लाइन 2 और रैपिड मेट्रो का परिचालन सीमित सेवा घंटों के हिसाब से शुरू किया गया. पहले चरण में इन लाइनों पर ट्रेनें सुबह सात बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक और शाम चार बजे से रात आठ बजे तक चल रही. बुधवार को ब्लू लाइन और पिंक लाइन पर भी इसी समय सारिणी के अनुसार सेवा बहाल हुई. दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन, वॉयलेट लाइन और ग्रीन लाइन पर बृहस्पतिवार को सेवा बहाल कर दी गई.