News Nation Logo

शराब की ऑनलाइन डिलीवरी के बहाने संजय बारू से हुई साइबर धोखाधड़ी

राजनीतिक टिप्पणीकार और नीति विश्लेषक संजय बारू (Sanjay Baru) से शराब की ऑनलाइन डिलिवरी (Online Fraud) कराने के बहाने 24 हजार रुपये की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने 31 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 29 Jun 2020, 09:26:35 AM
sanjay baru

संजय बारू (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राजनीतिक टिप्पणीकार और नीति विश्लेषक संजय बारू (Sanjay Baru) से शराब की ऑनलाइन डिलिवरी (Online Fraud) कराने के बहाने 24 हजार रुपये की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने 31 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया है. उल्लेखनीय है कि बारू पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रह चुके हैं. पुलिस ने रविवार को बताया कि आरोपी का नाम आकिब जावेद है और राजस्थान के भरतपुर जिले के कमान कस्बे का रहने वाला है.

यह भी पढ़ेंः नक्शा विवाद के बाद भारत नेपाली पीएम को हटाने की रच रहा साजिश... ओली का संकेतों में बड़ा आरोप

उन्होंने बताया कि आरोपी को उसके पैतृक स्थान से शनिवार को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि जावेद टैक्सी चालक के तौर पर काम करता है लेकिन आसानी से पैसा कमाने के इरादे से साइबर अपराध के क्षेत्र में दाखिल हुआ. उन्होंने बताया कि फरार उसके साथियों को भी पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडान में करीब 100 लोगों से धोखाधड़ी करने का जुर्म कबूल किया है. पुलिस ने कहा कि उन्हें घटना की जानकारी दो जून को तब हुई जब बारू ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

यह भी पढ़ेंः भारतीय रेलवे ने 1 जुलाई से 12 अगस्त तक की नियमित ट्रेनों के लिए लिया बड़ा फैसला, पढ़ें पूरी खबर

बारू ने अपनी शिकायत में बताया कि ऑनलाइन शराब खरीदने के लिए वह दुकान की तलाश कर रहे थे तभी उन्हें ‘ ला केव वाइन्स ऐंड स्प्रिट’ की दुकान मिली. उन्होंने जब संपर्क किया तो पहले ऑनलाइन भुगतान करने को कहा गया. पुलिस को बारू ने बताया कि जब उन्होंने 24 हजार रुपये का भुगतान किया तब व्यक्ति ने अपना फोन बंद कर दिया. पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर (दक्षिण) ने बताया कि हौजखास पुलिस थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Jun 2020, 09:26:35 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Sanjay Baru Online Fraud