News Nation Logo

केजरीवाल पर संबित पात्रा का वार, कहा- जब हम पाकिस्तान से लड़ते हैं...

वैक्सीन की कमी को लेकर केजरीवाल ने कहा कि कल को पाकिस्तान भारत पर युद्ध कर दे तो ये नही कहेंगे कि सारे राज्य अपना अपना देख लें. अगर दिल्ली सरकार हारती है तो भारत हारेगा. केजरीवाल के इस बयान पर अब बीजेपी ने पलटवार किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 26 May 2021, 07:50:02 PM
Sambit Patra

Sambit Patra (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • अरविंद केजरीवाल पर बीजेपी का पलटवार
  • संबित पात्रा ने केजरीवाल पर राजनीति करने का आरोप लगाया
  • जब पाकिस्तान पर हमला किया, तब सबूत मांगे थे- पात्रा

नई दिल्ली:

दिल्ली में एक बार फिर वैक्सीन (Vaccination in Delhi) को लेकर केंद्र और अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार आमने-सामने हैं. बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने टीकाकरण अभियान की जानकारी देते हुए केंद्र सरकार (Modi Government) की खामियां गिनाईं. वैक्सीन की कमी को लेकर केजरीवाल ने कहा कि कल को पाकिस्तान भारत पर युद्ध कर दे तो ये नही कहेंगे कि सारे राज्य अपना अपना देख लें. अगर दिल्ली सरकार हारती है तो भारत हारेगा. केजरीवाल के इस बयान पर अब बीजेपी ने पलटवार किया है.

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार ने व्हाट्सअप को दी हद में रहने की चेतावनी 

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने कोविड के खिलाफ हमारी लड़ाई में पाकिस्तान को लाने की कोशिश की. मैं आपको बताना चाहता हूं कि किसी भी राज्य को अपने हथियार खुद विकसित नहीं करने होंगे. दुख की बात यह है कि जब हम पाकिस्तान के खिलाफ लड़ते हैं. सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं, उस समय भी आपने राजनीति की और सबूत मांगे थे.

केजरीवाल ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र ने सभी राज्यों को कह दिया कि अपना अपना इंतजाम कर लो. मैं वैक्सीन को लेकर कई राज्यों के मुख्यमंत्री के संपर्क कर चुका हूं, अब तक कोई राज्य वैक्सीन का एक भी टीका नहीं ले पाया है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन कंपनियों ने केंद्र सरकार से बात करने का हवाला दे दिया है. सारे टेंडर फैल हो गए हैं, तो देश वैक्सीन क्यों नही खरीद रहा है. उन्होंने कहा कि ये समय भारत को एक साथ काम करने का है, टीम इंडिया बनकर काम करने का है. 

ये भी पढ़ें- सुबोध कुमार जायसवाल ने सीबीआई के निदेशक के रूप में कार्यभार संभाला

केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली में 18+ वालों की वैक्सीन खत्म हो गई है. केजरीवाल के इस बयान पर बीजेपी ने निशाना साधा है. बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि आज 2 बार हमने टीवी पर अरविंद केजरीवाल को देखा है और दोनों ही बार झूठ, भ्रम और क्रेडिट की राजनीति करते हुए वो नजर आए. मुझे लगता है कि इस प्रकार कि राजनीति अभी नहीं होनी चाहिए. 

संबित पात्रा ने दावा किया कि दिल्ली में अभी 1.5 वैक्सीन की डोज मौजूद है. उन्होंने कहा कि करीब 20 करोड़ वैक्सीन की डोज केंद्र सरकार ने तमाम राज्यों को मुहैया करवाई है. संबित पात्रा ने कहा कि केजरीवाल जी दिन में 2-3 प्रेस कॉन्फ्रेंस करके वैक्सीन पर राजनीति मत करिए. पात्रा ने कहा कि केजरीवाल ने कुछ समय पहले खुद कहा था कि दिल्ली को स्वतंत्र रहने दीजिए, हम पूरी दिल्ली में 3 महीने में टीकाकरण कर लेंगे. जब आपको स्वतंत्रता दी जाती है तो आप कहते हैं कि हमें वैक्सीन उपलब्धता पर स्वतंत्रता क्यों दी जाती है, ये तो केंद्र का विषय है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 May 2021, 07:50:02 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.