logo-image

हनुमान जयंती पर बवाल : तलवार भांजते और नारे लगाने वाले कौन? देखें वीडियो

दिल्ली में हनुमान जयंती के पर्व पर बवाल का जो वीडियो सामने आए हैं उसमें अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिल रहा है.

Updated on: 16 Apr 2022, 09:43 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश और गुजरात में रामनवमी के अवसर पर हुई हिंसा का घाव अभी सूखा भी नहीं था कि राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के अवसर पर जमकर हिंसा हुई. हिंसा और उपद्रव में कौन शामिल  है, इसका पता नहीं चल पाया है. लेकिन राजधानी में तनाव पसर गया है. उपद्रवियों द्वारा कई गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी गई है और पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं. जिस समय हनुमान जयंती के पर्व पर शोभायात्रा निकाली जा रही थी, तब ये हिंसा शुरू हुई और देखते ही देखते कई गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस पर भी हमला किया गया. 

दिल्ली में हनुमान जयंती के पर्व पर बवाल का जो वीडियो सामने आए हैं उसमें अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिल रहा है. बताया गया है कि पुलिस ने जब मौके पर स्थिति को संभालने की कोशिश की, तब उपद्रवियों द्वारा उन पर भी हमला किया गया. एक वीडियो में साफ तौर पर एक युवक तलवार भांज रहा है और वीडियो में 'नारा ए तकबीर' के नारे लगाते हुए देखा जा सकता है. 

दो गुटों के बीच झड़प के बाद जहांगीरपुरी इलाके में भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जहांगीरपुरी घटना को लेकर दिल्ली के पुलिस आयुक्त और विशेष पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) से बात की और उनसे कानून-व्यवस्था बनाए रखने को कहा.

यह भी पढ़ें: जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव पर निकली शोभायात्रा में पथराव, यूपी में अलर्ट, पुलिसकर्मी समेत कई घायल

दो गुटों के बीच झड़प के बाद जहांगीरपुरी इलाके में भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही दिल्ली में हंगामा को देखते हुए उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को सतर्क रहने और दंगाई से कड़ाई से निपटने का निर्देश दिया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जहांगीर पुरी में हुई घटना की निंदा की और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली के जहांगीर पुरी में शोभायात्रा में पथराव की घटना बेहद निंदनीय है. जो भी दोषी हों उन पर सख़्त कार्रवाई होनी चाहिए. सभी लोगों से अपील- एक दूसरे का हाथ पकड़कर शांति बनाए रखें.