News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

दिल्ली में बच्ची के साथ रेप पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट, संबित पात्रा ने की प्रेस-कांफ्रेंस

दिल्ली में बच्ची के साथ रेप पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट, संबित पात्रा ने की प्रेस-कांफ्रेंस

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 04 Aug 2021, 01:48:30 PM
PRESS CONFERENCE OF SAMBIT PATRA

PRESS CONFERENCE OF SAMBIT PATRA (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दिल्ली में रेप मामले पर सियासत तेज
  • राहुल ने किया ट्वीट, तो संबित पात्रा ने प्रेस-कांफ्रेंस
  • केजरीवाल ने भी की परिजनों से मिलने की कोशिश

नई दिल्ली:

दिल्ली में 9 साल की बच्ची के रेप के मामले ने सियासी मोड़ ले लिया है. जिसको मुद्दा बनाकर सभी नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोपण कर रहे हैं. जहां एक तरफ राहुल गांधी मुद्दे को लेकर ट्वीट कर रहे हैं, वहीं आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री भी पीड़िता के घर वालों से मिलने गये. इसके अलावा अब भाजपा के वरिष्ठ प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस मुद्दे को लेकर प्रेस-कांफ्रेंस शुरू कर दिया है. उन्होंने इस कांफ्रेंस के दौरान राहुल गांधी पर खूब निशाना साधा और उन्हें ट्वीट को डिलीट करने की बात भी कही.

यह भी पढ़ें : पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे केजरीवाल का विरोध, भाषण के दौरान मंच से गिरे

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान संबित पात्रा ने क्या कहा?

अपनी प्रेस कांफ्रेंस के दौरान संबित पात्रा ने कहा कि बलात्कार की जितनी निंदा की जाए उतना कम है. आज कानून व्यवस्था से जंग हो रही है. सरकार पीड़ित और पीड़िता को न्याय देकर रहेगी. लेकिन इस पर राजनीति करना और राज्य देखकर टिप्पणी करना भी अपराध है. कांग्रेस के शासन वाले राज्यों पर निशाना साधते हुए पात्रा ने कहा कि राजस्थान में बलात्कार हो, पंजाब में बलात्कार हो, तो वो राहुल गांधी के किए बलात्कार नहीं है. कोरोना काल में भी 38 फीसदी बलात्कार राजस्थान में हुए हैं. राहुल गांधी कुछ राज्यों की ही बात क्यों करते है? बलात्कार के मुद्दे पर राजस्थान की गहलोत सरकार ने जवाब दिया था कि मध्य प्रदेश में दलित महिलायें झूठा रेप केस दर्ज करवाती है, इसलिए एनसीबी के डेटा में ये अधिक दिखता है. राजस्थान में दलित उत्पीड़न होता है क्या राहुल गांधी कभी उनके घर गए, कभी उसके बारे में ट्वीट किया. आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि आज राहुल गांधी जो चयनात्मक राजनीति कर रहे हैं ये ठीक नहीं है.

उन्होंने सवाली लहजे में कहा कि पंजाब में होशियार पुर की घटना पर राहुल क्या बोले? क्या इस बारे में  राहुल गांधी नेअमरेंद्र सिंह से बात किया? क्या कभी होशियार पुर गए?

राहुल गांधी के ट्वीट पर ये बोले पात्रा

कांफ्रेंस के दौरान पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी ने ट्वीट कर गैर जिम्मेदाराना व्यवहार किया है. उस बच्ची के माता पिता के फोटो को ट्वीट करके, कानून का खुले तौर पर उलंघन किया है, पॉक्सो एक्ट के उलंघन किया है. पात्रा ने कहा कि कानून कहता है कि किसी भी तरह से पहचान उजागर नहीं किया जा सकता. राहुल दलित और गरीब को अपनी राजनीति के लिए यूज कर रहे हैं. इसी बीच उन्होंने राहुल गांधी को संबोधित करते हुए कहा कि वो कानून नहीं जानते थे, राहुल जी आप तो कानून जानते थे. इस दौरान उन्होंने NCPCR से मामले को संज्ञान में लेते हुए राहुल गांधी को नोटिस भेजने और कार्यवाई करने की अपील की.

पात्रा ने आगे बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी कानून का बहुत अल्प ज्ञान रखते हैं. राहुल गांधी इतने दिनों से संसद में बैठे हैं, क्या कानून नहीं जानते हैं? राहुल कभी कांग्रेस शासित राज्यों पर नज़र क्यों नहीं डालते हैं? जब राजस्थान में अपराध होता है, तो चुप क्यों रह जाते हैं? अंत में उन्होंने राहुल गांधी द्वारा किये गये ट्वीट को डिलीट करने के लिए भी कहा.

केजरीवाल और प्रियंका पर भी साधा निशाना

इसके अलावा केजरीवाल व प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि केजरीवाल मुख्यमंत्री हैं और उन्हें पता है कि इस पर क्या कार्यवाही हो रही है. इसलिए उन्हें भी इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए. वहीं प्रियंका के लिए भी पात्रा ने वही प्रश्न किया कि प्रियंका कितनी बार राजस्थान गई हैं? कितनी बार होशियार पुर गई हैं?

First Published : 04 Aug 2021, 01:05:36 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.