News Nation Logo

गैंगरेप के बाद हत्या मामला: बच्ची के परिवार से मिलने पहुंचे राहुल गांधी

बुधवार सुबह यानी आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे.वहां पर वो पीड़ित परिवार से मिले और पूरी घटनाक्रम के बारे में जाना. उन्हें इंसाफ दिलाने का भरोसा दिया. 

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 04 Aug 2021, 01:16:05 PM
rahul gandhi new

राहुल गांधी (Photo Credit: ANI)

highlights

पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे राहुल गांधी

राहुल गांधी ने परिवार को मदद का दिया भरोसा

9 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप कर हत्या कर दी गई थी

 

नई दिल्ली :

दिल्ली कैंट के नांगल गांव में कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म के बाद 9 साल की बच्ची की हत्या कर शव का अंतिम संस्कार करने का मामला तूल पकड़ने लगा है. बुधवार सुबह यानी आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे. इससे पहले मंगलवार को भी पीड़ित बच्ची के परिजनों से मिलने कई पार्टी के नेता पहुंचे थे.  नांगल गांव में हुए इस घटना के बाद से सियासत गरमा गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नौ साल की बच्ची के साथ हैवानियत के बाद हत्या को बेहद शर्मनाक बताया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली की कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने की जरूरत है. आज केजरीवाल भी पीड़ित परिवार से मिलेंगे. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी नांगल गांव पहुंचे. वहां पर वो पीड़ित परिवार से मिले और पूरी घटनाक्रम के बारे में जाना. उन्हें इंसाफ दिलाने का भरोसा दिया. 

इससे पहले मंगलवार को भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. चंद्रशेखर ने पीड़ित परिजनों को हर संभव मदद करने का भरोसा दिया. चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि देश की राजधानी में बच्ची सुरक्षित नहीं है तो देश के अन्य हिस्सों का क्या हाल होगा यह आसानी से समझा जा सकता है.

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में महिला सुरक्षा के नाम पर बसों में मार्शल लगाया जाते हैं, वहीं घर के बाहर बच्ची असुरक्षित है।. आखिर यह कैसी दिल्ली है. चंद्रशेखर ने आगे कहा कि दुष्कर्म के मामलों में यह एक नया चलन है कि दुष्कर्म के बाद सबूत मिटाने के इरादे से शव का अंतिम संस्कार कर दिया जाए. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय मिलना चाहिए.

इसे भी पढ़ें:बच्चों के आधार कार्ड के लिए नहीं पड़ेगी बर्थ सर्टिफिकेट की जरूरत, ऐसे करें आवेदन

वहीं, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली कैंट में नौ साल की बच्ची की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. आयोग ने इस मामले में पुलिस की ओर से अब तक की गई जांच का रिपोर्ट पांच अगस्त तक आयोग में पेश करने के लिए कहा है.

इधर, नेताओं का स्थानीय लोग लगातार विरोध कर रहे हैं.स्थानीय लोगों ने इसे राजनीतिक मंच बनाने पर आपत्ति जताई. कल जो भी नेता वहां पहुंचे उन्हें उनके गुस्से का सामना करना पड़ा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नौ साल की बच्ची के साथ हैवानियत के बाद हत्या को बेहद शर्मनाक बताया है. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली में कानून व्यवस्था दुरुस्त किए जाने की जरूरत है. दोषियों को जल्द फांसी की सजा मिलनी चाहिए. 

First Published : 04 Aug 2021, 09:38:09 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो