logo-image

पंजाब पुलिस ने बग्गा को किया गिरफ्तार, बीजेपी हुई हमलावर

कपिल मिश्रा ने कहा, 'तेजिंदर पाल बग्गा को पंजाब पुलिस के 50 जवान उनके घर से गिरफ्तार करके ले गए, लेकिन बग्गा ऐसी चीजों से डरने वाले नहीं हैं,'

Updated on: 06 May 2022, 10:10 AM

highlights

  • पंजाब पुलिस के 50 जवानों ने बग्गा को किया गिरफ्तार
  • इसके बाद बीजेपी नेता हुए आप पार्टी पर हमलावर
  • राजनीतिक विरोधियों का दमन करने का लगाया आरोप

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस ने शुक्रवार सुबह गिरफ्तार कर लिया. आप नेता नरेश बलियान ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस गिरफ्तारी की पुष्टि की है. इसके बाद बीजेपी आम आदमी पार्टी (AAP) पर हमलावर हो गई है. बीजेपी के नेताओं का आरोप है कि आप पार्टी अपने राजनीतिक विरोधियों को दबाने के लिए पुलिस का इस्तेमाल कर रही है. गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के मामले में पटियाला में बग्‍गा (Tajinder Pal Singh Bagga) के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी. इसके पहले अप्रैल में भी पंजाब पुलिस की एक टीम बग्गा के घर पहुंची थी, जिसके बाद बीजेपी प्रवक्ता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर आप के खिलाफ कई ट्वीट पिन कर रखे हैं.  

बीजेपी नेता आप पार्टी पर हमलावर
बग्गा की गिरफ्तारी होते ही बीजेपी के नेता आम आदमी पार्टी पर तीखे हमले कर रहे हैं. कपिल मिश्रा ने कहा, 'तेजिंदर पाल बग्गा को पंजाब पुलिस के 50 जवान उनके घर से गिरफ्तार करके ले गए, लेकिन बग्गा ऐसी चीजों से डरने वाले नहीं हैं,' दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने बग्गा की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी (आप) पर राजनीतिक विरोधियों के दमन का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि राजनीतिक विरोध की स्वतंत्रता लोकतंत्र का मूल होता है, लेकिन केजरीवाल ने बग्गा को गिरफ्तार करवा कर लोकतंत्र को मार दिया है. उन्होंने कहा कि बग्गा एक व्यक्ति नहीं एक सिद्धांत है, पार्टी बग्गा के साथ हमेशा खड़ी रहेगी.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में राहत, ओडिशा में जमकर बरसेंगे बदरा; जानें-बाकी जगहों के हाल

द कश्मीर फाइल्स से जुड़ा है मसला
यह पूरा प्रकरण कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' से जुड़ा हुआ है. दिल्ली के सीएम केजरीवाल की आलोचना करने पर पंजाब पुलिस ने आप के एक नेता की शिकायत के बाद, भड़काऊ भाषण देने, शत्रुता को बढ़ावा देने और आपराधिक भयादोहन करने के आरोपों को लेकर बग्गा के खिलाफ मामला दर्ज किया था. यह एफआईआर पटियाला में दर्ज कराई गई थी. इसके बाद भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव ने कहा था कि एक नहीं 100 एफआईआर कर लें. केजरीवाल अगर कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार को झूठा बोलेंगे तो वह भी जरूर बोलेंगे. फिर चाहे उसके लिए उन्‍हें जो अंजाम भुगतना पड़े.