News Nation Logo

दिल्ली में शराब की निजी दुकानों को शुक्रवार से खोलने की अनुमति दी जा सकती है

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब की सभी निजी दुकानें शुक्रवार से खुलने की संभावना है क्योंकि दिल्ली सरकार ने इन्हें 21 मई तक अपनी मासिक भंडारण रिकॉर्ड (एमएसआर) का ब्यौरा सौंपने के लिए कहा है.

Bhasha | Updated on: 19 May 2020, 11:45:46 PM
demo photo

दिल्ली में शराब की निजी दुकानों को खोलने की अनुमति दी जा सकती है (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब की सभी निजी दुकानें शुक्रवार से खुलने की संभावना है क्योंकि दिल्ली सरकार ने इन्हें 21 मई तक अपनी मासिक भंडारण रिकॉर्ड (एमएसआर) का ब्यौरा सौंपने के लिए कहा है. आबकारी विभाग ने कहा कि सरकार के आदेश के मुताबिक मॉल में शराब की दुकानें बंद रहेंगी.

इसने कहा कि दिल्ली में शराब की करीब 450 निजी दुकानें हैं जिन्हें सम-विषम आधार पर खुलने की अनुमति दी जाएगी. दिल्ली में मॉल और निषिद्ध क्षेत्रों को छोड़कर शराब की सभी सरकारी दुकानों को खोलने की अनुमति दी जा चुकी है. आदेश में कहा गया है कि शराब की निजी दुकानों को हलफनामा देना होगा कि उनकी दुकान कोविड-19 निषिद्ध क्षेत्र में नहीं पड़ती हैं.'

इसे भी पढ़ें:पाक कब्जे वाले गिलगित-बाल्टिस्तान सरकार के अधिकारों में कटौती से विवाद

इसने यह भी स्पष्ट किया कि शराब की निजी दुकानों को एमएसआर प्रक्रिया पूरी किए बिना नहीं खोला जा सकता है. आदेश में कहा गया है, ‘सभी एल-7 लाइसेंसधारकों (शराब की निजी दुकानों) को निर्देश दिया जाता है कि 19 मई और 21 मई 2020 के बीच एमएसआर प्रक्रिया पूरी करें... एमएसआर अनुपालन रिपोर्ट और हलफनामा सौंपने के बाद दुकानों को सम-विषम आधार पर खोलने की अनुमति दी जाएगी.’

और पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया कोविड-19 महामारी को लेकर राजनीति बंद करे : चीन

इसने कहा कि अगर कोई निजी दुकान गलत सूचना के आधार पर खुलती है तो उसका लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा. सरकार ने चार मई को शराब की करीब 150 सरकारी शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी थी जिसके बाद दुकानों पर लंबी कतारें लग गई थीं. 

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 19 May 2020, 11:45:46 PM