logo-image

सोशल मीडिया पर PM मोदी और वाइस चांसलर की आलोचना, जामिया के दो छात्रों को नोटिस

छात्रों पर आरोप है कि इन्होंने सोशल मीडिया पर जामिया छात्रों की गिरफ्तारी को लेकर प्रधानमंत्री और वाइस चांसलर की आलोचना की थी. जामिया ने पहली बार आलोचना को लेकर किसी छात्र को नोटिस जारी किया है.

Updated on: 02 Jun 2020, 02:56 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और वाइस चांसलर नजमा अख्तर की आलोचना को लेकर जामिया (Jamia) विश्वविद्यालय के दो छात्रों को नोटिस भेजा गया है. छात्रों पर आरोप है कि इन्होंने सोशल मीडिया पर जामिया छात्रों की गिरफ्तारी को लेकर प्रधानमंत्री और वाइस चांसलर की आलोचना की थी. जामिया ने पहली बार आलोचना को लेकर किसी छात्र को नोटिस जारी किया है. जामिया के इतिहास में यह पहला मामला है.

यह भी पढ़ेंः Delhi Riots Chargesheet : ताहिर हुसैन ही था दिल्ली दंगों का मास्‍टरमाइंड, फंडिंग भी उसी ने की

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए प्रदर्शन मामले में जामिया के छात्रों को गिरफ्तार किया है. कई छात्र इसका विरोध कर रहे हैं. इसी को लेकर दो छात्रों ने प्रधानमंत्री की आलोचना की थी. जामिया प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. इस मामले में दोनों छात्रों को नोटिस भेजा गया है. दोनों को अनुशासनहीनता को लेकर नोटिस जारी किया गया है.

यह भी पढ़ेंः बिना मास्क के पकड़े गए आजम के समधी, बेटे को बताया अमेरिकी पुलिस का अफसर

वहीं दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में फरवरी महीने में हुए दंगों की कथित साजिश रचने के आरोप में शुक्रवार को गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम कानून (यूएपीए) के तहत 'पिंजरा तोड़' की कार्यकर्ता नताशा नरवाल को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि नरवाल के साथ ही अन्य मामले में गिरफ्तार की जा चुकी जेएनयू छात्रा देवांगना कलिता भी दंगों में भूमिका के मद्देनजर अपराध शाखा की जांच के दायरे में हैं और 11 जून तक न्यायिक हिरासत में हैं.