News Nation Logo
Banner

बिना मास्क के पकड़े गए आजम के समधी, बेटे को बताया अमेरिकी पुलिस का अफसर

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 02 Jun 2020, 01:58:50 PM
Azam Khan

आजम खान। (Photo Credit: फाइल फोटो)

रामपुर:  

सीतापुर जेल में परिवार के साथ बंद रामपुर के सांसद आजम खान के समधी को पुलिस के सामने झूठ बोलने और हेकड़ी दिखाना महंगा पड़ गया है. पुलिस ने आजम खान के समधी रिजवान मोहम्मद खान और उनके बेटे के खिलाफ सार्वजनिक स्थल पर थूकने, मास्क न लगाने और पुलिस पर हमलावर होने का मामला दर्ज किया गया है. दरअसल, रिजवान मोहम्मद खान और उनका बेटा न सिर्फ खुलेआम लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाते दिखे बल्कि टोकने पर रामपुर पुलिस कप्तान शगुन गौतम से ही भिड़ गए.

कोतवाली सिविल लाउन के शाहबाद गेट के करीब रोड पर चेकिंग कर रहे एसपी रामपुर पर रौब डालने के लिए बेटे ने खुद को अमेरिकन पुलिस अफसर तक बता डाला. हालांकि पुलिस अधीक्षक के सामने उनकी एक न चली और उनका झूठ पकड़ा गया.

यह भी पढ़ें- Delhi Riots Chargesheet : ताहिर हुसैन ही था दिल्ली दंगों का मास्‍टरमाइंड, फंडिंग भी उसी ने की

दरअसल, रिजवान मोहम्मद खान अपने बेटे के साथ इनोवा गाड़ी से जा रहे थे. इस दौरान दोनों ने मास्क नहीं लगाया था. इस पर जब पुलिस ने उन्हें रोका तो वे पुलिस से ही भिड़ गए. पुलिस ने जब समझाने का प्रयास किया तो उन्होंने हेकड़ी दिखाते हुए कहा कि उनका बेटा पुलिस ऑफिसर है. इस पर जब पुलिस ने पूछा कि तैनाती कहां है तो कहा कि अमेरिका में पुलिस अफसर है. जिस पर पुलिस को शक हुआ और पूछा कि अमेरिका से कब आए? आईकार्ड दिखाओ?

तब तक उनकी समझ में आ गया था कि उनका झूठ पकड़ा गया है. इसके बाद उन्होंने पुलिस से कई सॉरी भी कहा. लेकिन इसके बाद भी उप निरीक्षक हेमराज सिंह की तहरीर पर आजम खान के समधी और उनके बेटे के खिलाफ धारा 188, 269, 186, 353, महामारी अधिनियम की धारा 3 और आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें- मस्जिदों में नमाज अदा करने के लिए लोगों को माननी होंगी ये शर्तें, एडवायजरी जारी

एडिशनल एसपी अरु कुमार सिंह ने बताया कि शाहाबाद गेट पर लॉकडाउन फेज-5 पर चेकिंग चल रही थी. इसी दौरान इनोवा कार में ड्रावर और उनके बगल में बैठे व्यक्ति ने मास्क नहीं लगाया ता. इस पर जब पुलिस ने टोका तो उन्होंने कहा कि उन्हें नियम पता है. मास्क के बारे में जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि रखा हूआ है. पूछताछ में झूठ बोलने पर मुकदमा दर्ज कराया गया है.

First Published : 02 Jun 2020, 01:58:50 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Sitapur Jail Mask Rampur News