News Nation Logo

दिल्‍ली-NCR के लोग हो जाएं सावधान! 5 दिन प्रभावित रह सकती है पानी की सप्‍लाई

Water Supply: दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों को अगले 4-5 दिन पानी की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है. गंग नहर में सालाना मेंटेनेंस का काम शुरू होने के कारण पूर्वी और दक्षिणी दिल्‍ली में पानी की आपूर्ति प्रभावित हो सकती है.  

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 19 Oct 2020, 01:48:43 PM
delhi

दिल्‍ली-NCR के लोग हो जाएं सावधान! 5 दिन प्रभावित रहेगी पानी की सप्लाई (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अगर आप दिल्ली एनसीआर में रहते हैं तो यह खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए. अगले 4-5 दिन यहां पानी के लिए हाहाकार मचने वाला है. दिल्ली एनसीआर को पानी की आपूर्ति करने वाली गंग नहर में सालाना मरम्मत के कारण पानी की सप्लाई बंद रहेगी. दरअसल हर साल उत्तराखंड सरकार नहर का मेंटेनेंस करती है. ऐसे में इसके चलते दिल्ली-एनसीआर वालों को खासी परेशानी उठानी पड़ सकती है. दूसरी तरफ दिल्ली सरकार इसके लिए वैकल्पिक इंतजाम कर रही है. 

यह भी पढ़ेंः 113 करोड़ रुपए के घोटाले में फारूक अब्दुल्ला से ED कर रही पूछताछ

पूर्वी और दक्षिणी दिल्ली में प्रभावित होगी सप्लाई
गंगनहर की सफाई होने के कारण दिल्ली एनसीआर के लोगों को वैकल्पिक स्थानों से पानी की सप्लाई की जाएगी. दिल्ली सरकार ने लोगों को पानी की दिक्कत से बचाने के लिए भागीरथी और सोनिया विहार प्लांट से पानी की सप्लाई का इंतजाम किया है. वहीं पूर्वी और दक्षिणी दिल्ली में एनडीएमसी एरिया वाटर सप्लाई प्रभावित रहेगी. 

यह भी पढ़ेंः भाजपा नेतृत्व सुरेंद्र सिंह से नाराज, नड्डा ने बलिया बयानबाजी रोकने को कहा

हर साल होती है सफाई
दरअसल गंगनहर की हर साल सफाई की जाती है. नहर में गाद जमा होने के कारण उसे साफ किया जाता है. इस दौरान दिल्ली और एनसीआर इलाके में पानी की सप्लाई प्रभावित होती है. दिल्ली सरकार का कहना है कि एक जगह से सोर्स ऑफ वाटर कम होता है तो दूसरी जगह से उसकी भरपाई करेंगे. इस समस्या से ईस्ट और साउथ दिल्ली में कुछ कमी की संभावना थी. हम इसका वैकल्पिक रास्ता तलाश रहे हैं. हम UP सरकार से भी चर्चा कर रहे हैं कि जल्दी मेंटनेंस का काम पूरा कर लें.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Oct 2020, 01:48:43 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो