News Nation Logo

अब दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से किसी की जान नहीं जानी चाहिएः केजरीवाल

केंद्र सरकार (Central Government) ने दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) के आदेश के बाद दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) को जरूरत के हिसाब से ऑक्सीजन (Oxygen) उपलब्ध करवा दी है.

Written By : मोहित बख्शी | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 07 May 2021, 08:07:31 PM
Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • सीएम अरविंद केजरीवाल ने की उच्चस्तरीय बैठक
  • अब किसी भी कोविड मरीज की मौत नहीं होनी चाहिए
  • अब दिल्ली के अस्पतालों में न हो ऑक्सीजन की कमी

नयी दिल्ली:

पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) ने अपना आतंक मचा रखा है. देश की राजधानी दिल्ली का तो और भी बुरा हाल है. लेकिन इस बीच केंद्र सरकार (Central Government) ने दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) के आदेश के बाद दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) को जरूरत के हिसाब से ऑक्सीजन (Oxygen) उपलब्ध करवा दी है. शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उच्च स्तरीय बैठक (High Level Meeting) की. इस बैठक के बाद सीएम केजरीवाल ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि अब दिल्ली में ऑक्सीजन की स्थिति कंट्रोल में आ रही है, इसलिए अब कहीं भी बेड की कमी कहीं नहीं होनी चाहिए.

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में अब ऑक्सीजन की कमी से एक भी व्यक्ति की जान नहीं जानी चाहिए. साथ ही उन्होंने अधिकारियों को वैक्सीनेशन को लेकर निर्देश दिए कि अगले 3 महीने में दिल्ली में वैक्सीनेशन ड्राइव खत्म होना चाहिए. दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि DM हर रोज़ 2 या 3 वैक्सीनेशन सेंटरों का निरक्षण करें और DM रिलीफ कैम्प, ओल्ड ऐज होम में सरप्राइज विज़िट करें.

यह भी पढ़ेंःसपा के वरिष्ठ नेता पंडित सिंह का कोरोना से निधन,अखिलेश यादव ने जताया गहरा दुख

हर्षवर्धन ने आरएमएल अस्पताल का दौरा किया
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को डॉ. राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल का दौरा किया, ताकि गंभीर कोविड रोगियों के उपचार संबंधी प्रबंधन के लिए तैयारियों का जायजा लिया जा सके. उन्होंने अस्पताल के टीकाकरण केंद्र में लाभार्थियों और एईएफआई पोस्ट वैक्सीनेशन निगरानी वाले लोगों के साथ बातचीत की. उन्होंने सभी को आश्वासन दिया कि पूरी प्रक्रिया सुचारू है.

यह भी पढ़ेंःइस राज्य की चीनी मिलों में ऑक्सीजन उत्पादन की तैयारी, लगेगा प्लांट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य कर्मियों से बात की
एईएफआई के लिए निगरानी वाले व्यक्तियों ने बताया कि टीकाकरण के बाद उन्हें कोई कठिनाई महसूस नहीं हुई. मंत्री ने स्वास्थ्यकर्मियों के साथ भी बातचीत की और महामारी के दौरान काम करने की उनकी असीम प्रतिबद्धता के लिए अपनी गहरी कृतज्ञता व्यक्त की. उन्होंने चिकित्सा कार्यबल को बढ़ाने के लिए हाल के फैसलों की भी जानकारी दी, जिससे उनके कार्यभार में कई गुना कमी आने की संभावना है. हर्षवर्धन ने बेड की उपलब्धता की विस्तार से समीक्षा की, जिसमें ऑक्सीजन सपोर्ट और आईसीयू वेंटिलेटर बेड शामिल हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 May 2021, 07:17:24 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.