News Nation Logo

शुरू हो गई नोएडा मेट्रो, लोग बोले- बहुत राहत है, जानें क्या रहेगा शेड्यूल

नोएडा में मेट्रो की सेवाएं 1 मई से बंद थी. कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मेट्रो ट्रेन सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक ही चलेगी. 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 09 Jun 2021, 10:29:48 AM
noida metro

शुरू हो गई नोएडा मेट्रो, जानें क्या रहेगा शेड्यूल (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • 1 मई से लगे लॉकडाउन के बाद बंद हो गई थी नोएडा मेट्रो
  • केवल वीक डेज पर ही चलेगी नोएडा मेट्रो
  • सुबह के 7 से लेकर रात के 8 बजे तक का रहेगा समय
     

नोएडा:

ग्रेटर नोएडा से दिल्ली जाने वालों के लिए राहत भरी खबर है. पिछले करीब 40 दिन से बंद नोएडा मेट्रो की सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं. मेट्रो सेवाएं बहाल होने के बाद लोगों ने राहत भरी सांस ली. लोगों का कहना है कि उन्हें इससे पहले ऑटो और प्राइवेट टैक्सी को मोटा किराया देना पड़ रहा था लेकिन मेट्रो से अब राहत मिलेगी, साथ ही सफर भी सुरक्षित होगा. वहीं मेट्रो फिर से पटरी पर दौड़ने लगे ये  NMRC यानि नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के लिए बहुत जरूरी है क्योंकि अभी तक नोएडा मेट्रो हर महीने करोड़ों के घाटे में चल रही है.  

यह भी पढ़ेंः राहत : लगातार दूसरे दिन एक लाख से कम नए केस, बीते 24 घंटे में 2219 मौतें

ये रहेगा शेड्यूल 

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मेट्रो ट्रेन सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक ही चलेगी. इसके अलावा, सप्ताहांत कर्फ्यू वाले दिन शनिवार और रविवार को सेवाएं पूरी तरह बंद रहेंगी. ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी में भी बदलाव किया गया है. अब पीक ऑवर (अधिक भीड़ वाला समय) के दौरान मेट्रो सेवा 15 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध होगी. जबकि बाकी समय में 30 मिनट के अंतराल पर मेट्रो मिलेगी. 

यह भी पढ़ेंः यूपी में रेहड़ी पटरी वालों के लिए चलेगा विशेष वैक्सीनेशन अभियान

एक मई से बंद थी मेट्रो सर्विस
कोरोना महामारी की वजह से एनएमआरसी की सभी रेल सेवाएं बीते एक मई से स्थगित कर दी गई थीं. हालांकि, अब गौतम बुद्ध नगर में लॉकडाउन से राहत मिल गई है. ऐसे में नौ जून से फिर से नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो सेवाएं बहाल करने का फैसला लिया गया है. नोएडा-ग्रेटर नोएडा (Noida-Greater Noida) लाइन जिसे एक्वा लाइन (Aqua Line) के नाम से भी जाना जाता है.  पीकऑवर में फास्ट ट्रेनें चलेंगी. ये सभी ट्रेनें सोमवार से शुक्रवार ही चलाई जाएंगी. NMRC ने बयान में कहा है कि फास्ट ट्रेनें सेक्टर 50, 101, 81, 83, 143, 144, 145, 146, 147, और 148 स्टेशनों पर नहीं रुकेंगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Jun 2021, 10:29:48 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.