logo-image
लोकसभा चुनाव

Delhi: Nitin Gadkari ने दिल्ली को दिए 1500 करोड़, सड़कें बनेंगी सुंदर

Nitin Gadkari announced 1500 crores for Delhi Roads : दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने धौला कुआं-दिल्ली हवाईअड्डा सड़क सौंदर्यीकरण परियोजना का उद्घाटन किया. इस दौरान केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने केंद्रीय सड़क निधि से दिल्ली को 1500 करोड़ राशि देने की घोषणा की है.

Updated on: 12 Apr 2023, 09:42 PM

highlights

  • दिल्ली की सड़कें बनेंगी सुंदर और सुरक्षित
  • केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने की 1500 करोड़ रुपयों की घोषणा
  • केंद्रीय मद से दिये जाएंगे दिल्ली को पैसे

नई दिल्ली:

Nitin Gadkari announced 1500 crores for Delhi Roads : दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने धौला कुआं-दिल्ली हवाईअड्डा सड़क सौंदर्यीकरण परियोजना का उद्घाटन किया. इस दौरान केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने केंद्रीय सड़क निधि से दिल्ली को 1500 करोड़ राशि देने की घोषणा की है. धौलाकुआं से एयरपोर्ट को जोड़ने वाली सड़क के सुंदरीकरण से जुड़ी योजना के पूरा होने पर टर्मिनल वन के पास कार्यक्रम लोकार्पण कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जिसमें उन्होंने कहा कि 1500 करोड़ रुपये की राशि से राजधानी की सड़कों के सुंदरीकरण के साथ इन्हें जाम मुक्त व दुर्घटना से मुक्त बनाने के कार्य में मदद मिलेगी.

दिल्ली की खूबसूरती आने वाले समय में और दिखेगी

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि G20 के लिए तो तैयारी करनी ही है लेकिन दिल्ली हमेशा खूबसूरत लगनी चाहिए, उसके लिए हम काम कर रहे हैं. अब आने वाले समय में दिल्ली की और खूबसूरती देखने को मिलेगी. उन्होंने कहा कि हम दिल्ली को सुंदर बनाने का प्रयास लगातार करते रहेंगे. इसके लिए केंद्र सरकार से हमें जरूरी मदद भी मिल रही है.

ये भी पढ़ें : Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 1149 नए केस आए सामने, एक की मौत

दिल्ली को 1500 करोड़ का फंड

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मैं दिल्ली के उप राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को दिल्ली के लिए सेंट्रल रोड फंड से 1,500 करोड़ रुपए दे रहा हूं. मैंने दिल्ली की बाकी जगहों को भी सुंदर बनाने का अनुरोध किया है. इसके लिए दिल्ली की राज्य सरकार सक्सेना जी के मार्गदर्शन में योजना बनाए और हम भारत सरकार की ओर से उनका सहयोग करेंगे.