logo-image

दिल्‍ली में 10 करोड़ रुपये का ड्रग्‍स बरामद, नाइजीरियन गिरफ्तार

दिल्‍ली पुलिस की रेलवे पुलिस यूनिट ने नशे की खेप को जब्‍त किया है. पुलिस ने इस मामले में एक नाइजीरियाई नागरिक और उसके महिला मित्र को हिरासत में भी लिया है.

Updated on: 09 Dec 2020, 02:22 PM

नई दिल्ली:

दिल्‍ली पुलिस की रेलवे पुलिस यूनिट ने नशे की खेप को जब्‍त किया है. पुलिस ने इस मामले में एक नाइजीरियाई नागरिक और उसके महिला मित्र को हिरासत में भी लिया है. जानकारी के अनुसार, 10.5 किलोग्राम एंफीटामाइन बरामद किया गया है. बताया जा रहा है कि इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत 10 करोड़ रुपये है. ड्रग्स को बेंगलुरु से लाया गया था और रेव पार्टी में इसका इस्‍तेमाल किया जाना था.

यह भी पढ़ें :बिहार विधानसभा चुनाव में विजेताओं को मिले औसतन 25.23 प्रतिशत वोट : एडीआर

नाीजीरियाई नागरिक की पहचान चीमा विटालिस के तौर पर की गई है. वहीं, महिला आरोपी का नाम श्रीमति बताया जा रहा है. दरअसल, दिल्ली-एनसीआर में ड्रग्स के मामले बढ़ गए हैं. बीते 22 सितंबर को भी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने बड़ी कार्रवाई की थी. नोएडा में हेरोइन, कोकीन और मारिजुआना की तस्करी करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था.

यह भी पढ़ें : सरकार ने लिखित प्रस्ताव में दिए ये आश्वासन, किसान कानूनों को रद्द करने पर अड़े

एनसीबी की टीम ने तस्करी करने के मामले में किंगपिन समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया था. साथ ही आरोपियों के कब्जे से करीब 8 किलोग्राम हेरोइन 455 ग्राम कोकीन और 1.1 किलोग्राम मारिजुआना बरामद की थी.