News Nation Logo

नई दिल्लीः जामा मस्जिद में अलविदा जुमे की नमाज, रो पड़े शाही इमाम

दिल्ली का जामा मस्जिद में होने वाली अलविदा जुमे की नमाज में पहले 50 हजार तक लोग जमा होते थे. इस शुक्रवार को आंगन पूरी तरह सुनसान पड़ा था. लोग दुआ कर रहे हैं कि सब पहले की तरह सामान्य हो जाए.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 23 May 2020, 10:19:55 AM
shahi imam

शाही इमाम (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जामा मस्जिद में शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान खुत्बा पढ़ते वक्त शाही इमाम बुखारी फूट फूटकर रोते नजर आए. जिस जामा मस्जिद में कभी हजारों की भीड़ होती थी वहां इस शुक्रवार अलविदा जुमे की नमाज के दौरान कुछ लोग ही नजर आए. सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया गया. कोरोना लॉकडाउन के चलते कुछ गिने-चुने लोग ही वहां नमाज अदा कर पाए. शाही इमाम ने वहां नमाजियों के साथ नमाज के बाद कोरोना वायरस से निजात के लिए और दुनिया की बेहतरी के लिए दुआ भी मांगी.

यह भी पढ़ेंः 1,00,000 मौतों की ओर बढ़ रहा अमेरिका, डोनाल्ड ट्रम्प ने धर्मस्थलों को खोलने की वकालत की

हजारों की होती थी भीड़
अलविदा जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में चालीस से पचास हजार लोग जमा होते थे. इस शुक्रवार मस्जिद के आसपास के बाजार भी बंद रहे. दिल्ली सरकार ने सुबह सात से शाम सात बजे तक दुकानों को खोलने की इजाजत दे दी है लेकिन अहतियातन पुलिस ने दोपहर तीन के बाद ही दुकानें खोलने की इजाजत दी.

यह भी पढ़ेंः चीन ने अमेरिका को फिर दिखाई आंखें, पाकिस्तान के खिलाफ कुछ सुनने को तैयार नहीं

दिल्ली ही नहीं बाकी जगहों पर भी इसी तरह का नजारा देखने को मिला. लोग मस्जिदों में लॉकडाउन-4 का पालन करते नजर आए. मुस्लिम बहुल इलाकों में पुलिस गश्त करती नजर आई. जिन सार्वजनिक इलाकों में पहले नमाज अदा की जाती थी वहां पुलिस पहरा देती नजर आई. गाजियाबाद पुलिस के अनुसार पुलिस अधीक्षकों और एसडीएम की ड्यूटी ऐसे संवेदनशील जगहों पर लगायी गयी थी जहां नियमों का उल्लंघन होने की आशंका थी.

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 23 May 2020, 10:17:23 AM