logo-image

IIT दिल्ली के द्रोणागिरी हॉस्टल में स्टूडेंट ने की खुदकुशी, पंखे से लटका मिला शव

IIT Delhi Student Suicide: आईआईटी दिल्ली के एक स्टूडेंट ने शुक्रवार को हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

Updated on: 16 Feb 2024, 10:49 AM

नई दिल्ली:

IIT Delhi Student Suicide: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT Delhi) के एक स्टूडेंट ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, बताया जा रहा है कि स्टूडेंट का शव आईआईटी दिल्ली के द्रोणागिरी हॉस्टल के कमरे में पंखे से लटका मिला. मृतक छात्र नासिक का रहने वाला था. एक पीसीआर कॉल कर पुलिस को बताया गया कि 23 वर्षीय एक स्टूडेंट का शव आईआईटी परिसर के द्रोणागिरी हॉस्टल के एक कमरे में लटका हुआ है. मृतक एम-टेक फाइनल ईयर का छात्र था. सूचना मिलने के बार पुलिस मौके पर पहुंच गई. क्राइम टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: PM Modi: पीएम मोदी का आज हरियाणा दौरा, रेवाड़ी में हजारों करोड़ की विकास परियोजनाओं का देंगे तोहफा

परिवार के लोगों का फोन रिसीव न करने पर हुई जानकारी

पुलिस के मुताबिक, मृतक छात्र का नाम संजय नेरकर था. उसके परिवार के सदस्य उसे फोन कर रहे थे, लेकिन उसने फोन रिसीव नहीं किया. कई बार कॉल करने के बाद भी जब छात्र ने फोन रिसीव नहीं किया तो परिवार ने हॉस्‍टल में रहने वाले, उसके दोस्‍तों को फोन कर संजय के बारे में पूछा और उसके हॉस्टल में उसे देखने के लिए भेजा. जब उसके दोस्‍त कमरे में देखने उसे गए तो संजय का शव पंखे से लटका हुआ था.

द्रोणाचार्य हॉस्टल के कमरा नंबर 757 में रहता था छात्र

मृतक छात्र संजय नेरकर आईआईटी दिल्ली के द्रोणाचार्य हॉस्टल के कमरा नंबर 757 में रहता था. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, वह मूलरूप से महाराष्ट्र के नासिक का रहने वाला था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नेरकर के परिवार के सदस्यों ने गुरुवार रात उसे फोन किया. जब उसने फोन का जवाब नहीं दिया, तो परिवार के सदस्यों ने हॉस्टल में रहने वाले उसके साथियों से फोन कर उसे देखने को कहा. जब अन्य छात्र संजय के कमरे में गए तो कमरा अंदर से बंद था. इसके बाद छात्रों ने हॉस्टल गार्ड को इसकी सूचना दी. उसके बाद दरवाजा तोड़ा गया."

ये भी पढ़ें: Bharat Bandh: किसानों के भारत बंद के आह्वान के बीच, गाजीपुर बॉर्डर पर लगा भारी जाम

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक के संजय नेरकर का शव कमरे की छत से लटका हुआ था. पुलिस ने बताया कि छात्र के परिवार के सदस्यों को सूचना दे दी गई है और मौत के कारण का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है.