logo-image

Bharat Bandh: किसान संगठनों से अगली वार्ता रविवार के लिए तय

Bharat Bandh: किसानों के दिल्ली चलो मार्च के बीच भारत बंद, पंजाब में रेलवे ट्रैक पर बैठे प्रदर्शनकारी

Updated on: 16 Feb 2024, 11:57 PM

नई दिल्ली:

Bharat Bandh Live Updates: दिल्ली चलो मार्च के बीच संयुक्त किसान मोर्चा के साथ अन्य किसान संगठनों ने आज ग्रामीण भारत बंद का आह्वान किया है. जिसका असर कई राज्यों में देखने को मिल रहा है. बता दें कि एसकेएम भारत बंद के लिए अन्य किसान संगठनों और ट्रेड यूनियनों को आगे आने के लिए कहा है. बता दें कि किसान सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक भारत बंद और प्रदर्शन कर अपन विरोध दर्ज कराएंगे.

रात डेढ़ बजे तक चली किसानों और सरकार के बीच चर्चा

किसानों के भारत बंद को टालने के लिए केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच कल यानी गुरुवार को तीसरे दौर की वार्ता हुआ. ये बातचीत रात डेढ़ बजे चल चली. लेकिन इस बातचीत में भी कोी नतीजा नहीं निकला. इसके बाद किसान आज भारत बंद कर रहे हैं. जिसे देखते हुए दिल्ली के सभी बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

calenderIcon 15:59 (IST)
shareIcon

किसान संगठनों से अगली वार्ता रविवार के लिए तय

सरकार ने किसान संगठनों से अगली वार्ता के लिए रविवार का समय तय किया है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इसकी जानकारी दी है. 

calenderIcon 15:11 (IST)
shareIcon

शंभू बॉर्डर पर पुलिस ने किसानों पर दागे आंसू गैस के गोले

पंजाब-हरियाणा शंभू सीमा पर मौजूद प्रदर्शनकारी किसानों पर सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं, जिससे किसान तितर-बितर हो गए हैं. 

calenderIcon 13:13 (IST)
shareIcon

'आंदोलन में अब तक 400 से ज्यादा किसान घायल'

Farmers Protest: किसान आंदोलन और भारत बंद के दौरान किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने दावा किया है कि किसान आंदोलन में अब तक 400 से ज्यादा किसान घायल हुए हैं. पंढेर ने कहा कि हमारे खिलाफ पूरी ताकत का इस्तेमाल किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मैंने इस मुद्दे को सरकार के सामने उठाया है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि हमारे सोशल मीडिया हैंडल्स बंद किए जा रहे हैं. हमें एंटी नेशनल कहा जा रहा है. 

calenderIcon 11:20 (IST)
shareIcon

बहादुरगढ़ में बढ़ाई गई सुरश्रा

Kisan Andolan Live Update: किसान आंदोलन और भारत बंद का देश के कई हिस्सों में इसका असर देखने को मिल रहा है. बहादुरगढ़ में सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है. सुरक्षा के मद्देनजर यहां कंक्रीट के बैरिकेड की संख्या बढ़ा दी गई है. बहादुरगढ़ में पहले 100 फुट लंबी और 5 फुट चौड़ी दीवार बनाई गई थी. जिसका दायरा अब बढ़ा दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, दोपहर में इन बड़े पत्थर के बीच कंक्रीट भी डाली जाएगी.

calenderIcon 10:22 (IST)
shareIcon

गाजीपुर बॉर्डर पर भारी ट्रैफिक जाम

Bharat Bandh Live Update: किसानों के दिल्ली चलो मार्च के बीच आज किसानों ने भारत बंद का आह्वान किया है. इसके चलते राजधानी की सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इस दौरान गाजीपुर बॉर्डर पर भारी जाम देखने को मिल रहा है. गाजीपुर बॉर्डर पर वाहनों की लंबी लाइन लगी हुई है. जिसके चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.