News Nation Logo

मनी लॉन्डिंग केस : कोर्ट ने सतेंद्र जैन के खिलाफ दायर चार्जशीट पर लिया संज्ञान

Avneesh Chaudhary | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Jul 2022, 11:03:52 PM
jain

सतेंद्र जैन (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने सतेंद्र जैन, उनकी पत्नी और बाकी आरोपियों के खिलाफ दायर चार्जशीट पर संज्ञान लिया. कोर्ट ने सभी आरोपियों को 5 अगस्त को पेश होने के लिए समन जारी किया है. आरोपियों में चार कंपनी भी शामिल हैं. इस बीच राउज एवेन्यू कोर्ट ने कहा कि चार्जशीट में गलत तरीके से आरोपी कंपनियों के लिए 'जिम्मेदार शख्स' के तौर पर सतेंद्र जैन का नाम लिखा है, जबकि वो इन कंपनियों के ना तो निदेशक हैं और ना ही उनसे किसी पद से जुड़े हैं.

यह भी पढ़ें : अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस 2022: टाइगर फ्रेंडली मध्य प्रदेश, जानें कैसे

ईडी पर नाराजगी जताई

आरोपियों की लिस्ट में कंपनियों के साथ सतेंद्र जैन के जरिये, यानी थ्रू सतेंद्र जैन लिखा हुआ है. कोर्ट ने कहा है कि सतेंद्र जैन का नाम लिख देने से कंपनी उनकी नहीं जाएगी. कोर्ट ने नाराजगी जताई कि क्या ये पहली बार है कि आप (ईडी) कोई चार्जशीट दायर कर रहे हैं. कोर्ट में दस्तावेज दाखिल करने से पहले उसे चेक नहीं करते हैं? 

यह भी पढ़ें : AAP सांसदों के निलंबन के खिलाफ आप का प्रर्दशन, लोकतंत्र की बताया हत्या

क्या हम किसी ऐसी कंपनी को सतेंद्र जैन के जरिये नोटिस भेज सकते हैं, जबकि वो कंपनी में किसी पद पर नहीं है. ED की ओर से ASG एस वी राजू ने कोर्ट को आश्वस्त किया कि इन गलतियो को सुधार लिया जाएगा. अगली तारीख तक आरोपियों की संशोधित लिस्ट जमा करा दी जाएगी.

First Published : 29 Jul 2022, 11:02:49 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.