News Nation Logo

AAP सांसदों के निलंबन के खिलाफ आप का प्रर्दशन, लोकतंत्र की बताया हत्या

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Jul 2022, 08:20:02 PM
AAP

Aam Aadmi Party (Photo Credit: फाइल फोटो)

देहरादून:  

आम आदमी पार्टी के सभी पदाधिकारीयों ने शुक्रवार को राज्य सभा में आप पार्टी के तीन सांसदों के निलंबन के विरोध में घंटाघर स्थित अंबेडकर पार्क में धरना प्रदर्शन किया. आप पार्टी के गढ़वाल मीडिया प्रभारी रविन्द्र आनंद ने इस दौरान कहा कि गुजरात में जहरीली शराब पीने से 55 लोगों की मौत पर राज्यसभा में सवाल उठाने के लिए आप पार्टी के सांसदों को सदन से निलंबित करना निंदनीय है. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार सच की आवाज़ को दबाने का काम करते हुए लोकतंत्र की हत्या कर रही है जो सरासर गलत है.

उन्होंने बताया कि पार्टी के तीन राज्यसभा सांसद संजय सिंह, सुशील गुप्ता, संदीप पाठक को निलंबित किया गया ये लोकतंत्र के लिए एक बहुत बड़ा खतरा है. उन्होंने आगे कहा कि आप की बढ़ती लोकप्रियता से बीजेपी लगातार आप पार्टी को निशाना बना रही है. उन्होंने कहा कि समय समय पर जो लोकतंत्र की हत्या बीजेपी द्वारा की जा रही है ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है और ऐसे में संविधान पर गहरा खतरा मंडराने लगेगा.

उन्होंने कहा कि हम शांतिपूर्ण तरीके से इस निलंबन का विरोध करते हैं. उन्होंने सभी सांसदों की बहाली की मांग करते हुए इस तानाशाही पर अंकुश लगाने की बात की. इसके साथ ही गुजरात और हिमाचल में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी लगातार आप पर निशाना साधने का काम कर रही है.

वहीं आप प्रदेश उपाध्यक्ष उमा सिसोदिया ने बयान जारी करते हुए कहा कि लोकतंत्र की खुलेआम हत्या की जा रही है और अब आवाज उठाने वाले सांसदों को जबरन राज्यसभा और लोकसभा से निलम्बित किया जा रहा है. उन्होने कहा कि आप के सभी नेता आज संविधान निर्माता के चरणों में बैठकर आप के सभी सांसदों की राजसभा में बहाली की मांग करते हैं.

इस दौरान जोत सिंह बिष्ट,रविन्द्र आनंद,ऊमा सिसोदिया, नितिन जोशी, श्याम बाबू पांडे, शुशील सैनी, अशोक सेमवाल, विपिन खन्ना, डॉक्टर आर पी रतूड़ी, कमलेश रमन, डिम्पल सिंह, कुलदीप चौधरी, मंजू शर्मा, सुधीर पंत आदि मौजूद है. डीके पाल ,विपिन नेगी ,दर्शन डोभाल, अशोक सेमवाल,  सतीश शर्मा, सुधीर पंत,श्याम बाबू पांडे आदि मौजुद रहे.

First Published : 29 Jul 2022, 08:20:02 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.