logo-image

मेट्रो यात्री कृपया ध्यान दें! 21 फरवरी को इस रूट पर नहीं चलेगी Metro, DMRC ने दी जानकारी

21 फरवरी यानि कि रविवार को दिल्ली मेट्रो की सेवाएं द्वारका और जनकपुरी वेस्ट  रूट पर बाधित रहेगी. रविवार सुबह 9:30 बजे तक द्वारका (Dwarka) और जनकपुरी वेस्ट (Janakpuri West) के बीच ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवा का परिचालन नहीं होगा.

Updated on: 19 Feb 2021, 06:29 PM

नई दिल्ली :

21 फरवरी यानि कि रविवार को दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro Service) की सेवाएं द्वारका (Dwarka) और जनकपुरी वेस्ट ( Janakpuri West ) रूट पर बाधित रहेगी. रविवार सुबह 9:30 बजे तक द्वारका (Dwarka) और जनकपुरी वेस्ट (Janakpuri West) के बीच ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवा का परिचालन नहीं होगा.  दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरशन ( Delhi Metro Rail Corporation ) ने इस बारे में जानकारी दी. डीएमआरसी के अनुसार, इस रूट पर मेंटेनेंस कार्य के चल रहा है, जिस कारण (Metro) नहीं चलाई जाएगी, इसलिए डीएमआरसी ने यात्रियों को वैकल्पिक मार्ग अपनाने की अपील की है.

वहीं दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) अपने चौथे चरण के विस्तार के दौरान नए पेड़ लगाने के लिए तैयार है. चरण 4 के विस्तार के लिए लगभग 11,000 पेड़ों को काट दिया जाएगा, एक आरटीआई जवाब से यह जानकारी मिली. डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने आईएएनएस से कहा, "दिल्ली मेट्रो 1 पेड़ के बदले 10 पेड़ लगाने के लिए प्रतिबद्ध है. इसका मतलब है कि अगर 11,000 पेड़ों को काट दिया जाए, तो 1 लाख 10 हजार पेड़ लगाए जाएंगे."

और पढ़ें: दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर, आजादपुर बनेगा दूसरा ट्रिपल इंटरचेंज स्टेशन

दिल्ली मेट्रो के फेज-4 के तहत जनकपुरी वेस्ट को आरके आश्रम कॉरिडोर से जोड़ा जाएगा, जिसकी लंबाई 28.9 किलोमीटर है. इसके अलावा 12.5 किलोमीटर के मजलिस पार्क-मौजपुर कॉरिडोर और 20 किलोमीटर के तुगलकाबाद-एयरोसिटी कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा. फेज-4 की कुल लंबाई 65 किलोमीटर होगी, जिसमें से 27 किलोमीटर भूमिगत होगा. फेज-4 का पूरा काम 2025 तक पूरा हो जाएगा.