logo-image

MCD: दिल्ली में 'आप' का जादू, अरविंद केजरीवाल बोले- I LOVE YOU TOO

MCD Election Result 2022 : दिल्ली नगर निगम 2022 का परिणाम घोषित हो गया है. इस बार एमसीडी में जमकर 'झाड़ू' चला, जबकि 15 साल के बाद नगर निगम से 'कमल' बाहर हो गया है. दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी (AAP) ने शानदार जीत दर्ज की है.

Updated on: 07 Dec 2022, 06:34 PM

नई दिल्ली:

MCD Election Result 2022 : दिल्ली नगर निगम 2022 का परिणाम घोषित हो गया है. इस बार एमसीडी में जमकर 'झाड़ू' चला, जबकि 15 साल के बाद नगर निगम से 'कमल' बाहर हो गया है. दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी (AAP) ने शानदार जीत दर्ज की है. पार्टी ने आसानी से बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. एमसीडी के परिणाम आने के बाद जहां AAP के दफ्तर में कार्यकर्ताओं के बीच जश्न का माहौल है तो वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की बैठक चल रही है. जीत के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों का धन्यवाद किया.

यह भी पढ़ें : Blood Group A 2022: क्या आपका ब्लड ग्रुप 'A'है, जानिए कैसे होते हैं ये लोग

आपको बता दें कि एमसीडी के 250 वार्डों के लिए 4 दिसंबर को मतदान हुआ है. नगर निकाय चुनाव को लेकर भाजपा, आप और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला भी देखने को मिला था. अब तक आम आदमी पार्टी ने 132 सीटों पर जीत हासिल कर ली है. इस आंकड़ों के हिसाब से तय हो गया है कि दिल्ली की सत्ता के बाद अब AAP का एमसीडी पर भी कब्जा हो गया है. पिछले 15 सालों से एमसीडी पर भाजपा का कब्जा रहा, लेकिन इस बार पार्टी बहुमत हासिल नहीं कर सकी.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) को 104 सीटों पर ही जीत मिली है, जबकि कांग्रेस दहाई का आंकड़ा भी छू नहीं पाई है. कांग्रेस के खाते में सिर्फ 09 सीटें ही गई हैं. वहीं, निर्दलीय के 3 प्रत्याशियों ने अपना विजय परचम लहराया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2023: मुंबई इंडियंस के कोच ने बनाया है Solid गेम प्लान, आईपीएल की ट्रॉफी पक्की!

एमसीडी रिजल्ट आने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल पार्टी दफ्तर पहुंचे. केजरीवाल बोले- I LOVE U TOO. साथ उन्होंने दिल्ली के लोगों का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि हमने रात दिन अस्पताल ठीक किए, बिजली ठीक करके मुफ्त की और 24 घंटे की. आज दिल्ली की सफाई की जिम्मेदारी दिल्लीवासियों ने दी है. आपके भरोसे को कायम रखूं ऐसी कामना है.  हम दिल्ली को ठीक करने में बीजेपी और कांग्रेस का साथ लेंगे.