News Nation Logo

MCD चुनाव: 5 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू, AAP-BJP में सीधी टक्कर

देश की राजधानी दिल्ली में नगर निगम की 5 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 28 Feb 2021, 09:04:11 AM
MCD चुनाव: 5 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू, AAP-BJP में टक्कर

MCD चुनाव: 5 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू, AAP-BJP में टक्कर (Photo Credit: ANI)

highlights

  • दिल्ली के 5 वार्डों में उपचुनाव के लिए मतदान शुरू
  • आप और बीजेपी के बीच है सीधी टक्कर
  • सभी पांचों सीटों पर आम आदमी पार्टी ने जीता था चुनाव

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में नगर निगम की 5 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है. वार्ड नंबर 32N रोहिणी-C, वार्ड नंबर 62N शालीमार बाग उत्तर, वार्ड नंबर 02E त्रिलोकपुरी, वार्ड नंबर 8E कल्याणपुरी और वार्ड नंबर 41E चौहान बांगर में नगर निगम के उपचुनाव हो रहे हैं. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि दिल्ली की 5 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में बीजेपी और आप के बीच सीधी टक्कर है. लेकिन, कांग्रेस ने दावा किया है कि उनकी पार्टी इस चुनाव में जीत हासिल करेगी. दिल्ली की 5 सीटों पर हो रहे नगर निगम के उपचुनाव के नतीजे 3 मार्च को आएंगे.

ये भी पढ़ें- अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी जैश-उल-हिंद ने ली

नगर निगम के इस उपचुनाव को साल 2022 में होने वाले चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है. लिहाजा, दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी आप और केंद्र की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी समेत कांग्रेस भी इस चुनाव को लेकर काफी गंभीर है. तीनों पार्टियों ने सभी वार्डों में जाकर जमकर चुनाव प्रचार किया है. जहां एक तरफ आम आदमी पार्टी के लिए खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रचार किया तो वहीं बीजेपी के लिए भी दिग्गज नेताओं ने दिल्ली की गलियों में घूम-घूमकर पार्टी के लिए वोट मांगे हैं.

ये भी पढ़ें- दूध बिकेगा 100 रुपए लीटर, किसान आंदोलन के पक्ष में खाप का फरमान

राजधानी दिल्ली के जिन 5 वार्डों में उपचुनाव हो रहे हैं, उनमें से 3 सीटें पूर्वी दिल्ली नगर निगम के तहत आती हैं तो बाकी की 2 सीटें उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत आती हैं. पूर्वी दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत आने वाले वार्डों में त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी और चौहान बांगड़ वार्ड शामिल हैं. वहीं, रोहिणी सी और शालीमार बाग उत्तर वार्ड उत्तरी दिल्ली नगर निगम में आते हैं.

बताते चलें कि इन सभी वार्डों पर आम आदमी पार्टी के पार्षद थे. हालांकि, दिल्ली में बीते साल हुए विधानसभा चुनावों में ये सभी पार्षद विधायक बन गए थे. जिसके बाद ये पांचों सीटें खाली हो गई थीं, लिहाजा अब इन सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं.

First Published : 28 Feb 2021, 09:04:11 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.