logo-image

दिल्ली में MCD Election के प्रचार का शोर थमा, अब रविवार को होगा मतदान

Delhi MCD Election : देश की राजधानी में शुक्रवार की शाम को एमसीडी चुनाव (MCD Election) के प्रचार का शोर थम गया. अब एमसीडी के 250 वार्डों पर 4 दिसंबर यानी रविवार को वोटिंग (MCD Voting) होगी.

Updated on: 02 Dec 2022, 08:13 PM

highlights

  • अंतिम दिन राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं ने जमकर प्रचार किया
  • एमसीडी चुनाव को लेकर राज्य चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली
  • अब जनता तय करेगी कि एमसीडी का डोर किसके हाथों में देना है

नई दिल्ली:

Delhi MCD Election : देश की राजधानी में शुक्रवार की शाम को एमसीडी चुनाव (MCD Election) के प्रचार का शोर थम गया. अब एमसीडी के 250 वार्डों पर 4 दिसंबर यानी रविवार को वोटिंग (MCD Voting) होगी. इस बार एमसीडी चुनाव में 1349 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. अंतिम दिन भारतीय जनता पार्टी (BJP), आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने खूब प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने जनता से अपनी-अपनी पार्टियों के लिए वोट मांगे.  

यह भी पढे़ं : Video : हिंदू गैरकानूनी तरीके से 2-3 बीवियां रखते हैं... बदरुद्दीन अजमल का विवादित बयान

आपको बता दें कि पिछले 15 सालों से भारतीय जनता पार्टी एमसीडी पर काबिज है और आगे भी वर्चस्व को कायम रखने के लिए पूरी जद्दोजदह में जुटी है. जहां आम आदमी पार्टी दिल्ली की सत्ता के साथ-साथ नगर निगम पर भी कब्जा करने की कवायद कर रही है तो वहीं दिल्ली की सियासत में अपने खोए हुए जनाधार को वापस लाने के लिए कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इस हिसाब से तो एमसीडी चुनाव त्रिकोणीय बन गया है. अब दिल्ली की जनता को तय करना है कि एमसीडी का डोर किस पार्टी को मिलेगा? 

यह भी पढे़ं : Murder Mystery: तेहरवी के बाद भी जिंदा निकली पायल, आपका दिमाग हिला देगी ये मर्डर मिस्ट्री

राजनीतिक पार्टियों के चुनावी प्रचार पर नजर रखने और आचार संहिता का उल्लंघन का न हो, इसके लिए राज्य चुनाव आयोग ने अपनी टीम को निर्देश दिए हैं. एमसीडी चुनाव को लेकर दिल्ली में पैरामिलिट्री फोर्स तैनात है. साथ ही बार्डर पर भी अतिरिक्त बल लगाया गया है. आयोग ने शांतिपूर्वक एमसीडी चुनाव की वोटिंग कराने के लिए तैयारी पूरी कर ली है.